ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरछह माह से साल भर तक पीछे जा सकता एकेडमिक कैलेंडर

छह माह से साल भर तक पीछे जा सकता एकेडमिक कैलेंडर

वर्षों बाद इस साल बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का एकेडमिक कैलेंडर पटरी पर आता दिख रहा था, पर पूरी व्यवस्था कोरोना की मार से धड़ाम हो गई। विवि का शैक्षणिक सत्र 21 दिनों के नये लॉकडाउन से छह महीने से लेकर...

छह माह से साल भर तक पीछे जा सकता एकेडमिक कैलेंडर
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताThu, 26 Mar 2020 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्षों बाद इस साल बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का एकेडमिक कैलेंडर पटरी पर आता दिख रहा था, पर पूरी व्यवस्था कोरोना की मार से धड़ाम हो गई। विवि का शैक्षणिक सत्र 21 दिनों के नये लॉकडाउन से छह महीने से लेकर साल भर तक पीछे जा सकता है।
   पिछले साल की अधिकांश परीक्षाएं समय से करा ली गईं। लेकिन लॉकडाउन के कारण आने वाली तमाम परीक्षाओं और इसकी तैयारियों पर बुरा  असर पड़ा है। इस साल के स्नातक की एक भी परीक्षा नहीं शुरू हो सकी। जबकि राजभवन का सत्र के नियमितीकरण को लेकर आदेश था कि जून के अंत इस साल की तमाम परीक्षाओं को संपन्न कराकर जल्द रिजल्ट दे दें। हाल यह है कि  स्नातक पार्ट-थ्री प्रायोगिक परीक्षा 15 मार्च से होनी थी। वहीं इसके थ्योरी की परीक्षा 25 मार्च से संभावित थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते असर के कारण इसे स्थगित किया गया।   उम्मीद की गई कि 31 मार्च के बाद स्थिति सामान्य होगी तो परीक्षाओं की तैयारियां शुरू होगी लेकिन 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होने के कारण अनिश्चितकाल के लिए परीक्षा टाल दी गई है। हालांकि विवि पीजी का सत्र अब भी विलंब था। कोरोना के कारण और विलंब होगा।
2019 की परीक्षा करा ली गई पिछले साल
राजभवन की सख्ती के बाद स्नातक परीक्षा 2019 की परीक्षा विवि ने किसी तरह पिछले साल के अंत तक संपन्न करा लिया। इसमें पार्ट-वन, टू व थ्री की परीक्षा है। इसमें पार्ट-टू व थ्री का रिजल्ट भी दे दिया गया। लेकिन पार्ट-वन का रिजल्ट फंस गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें