ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुररेवाघाट पर दंडाधिकारियों की निगरानी में लगेगा मेला

रेवाघाट पर दंडाधिकारियों की निगरानी में लगेगा मेला

सरैया प्रखंड के रेवाघाट पर कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के मेले में सुरक्षित स्नान व शांतिपूर्ण तरीके से मेला संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को रेवाघाट शिव मंदिर परिसर में एक बैठक हुई। सीओ कौशल किशोर...

रेवाघाट पर दंडाधिकारियों की निगरानी में लगेगा मेला
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 08 Nov 2019 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सरैया प्रखंड के रेवाघाट पर कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के मेले में सुरक्षित स्नान व शांतिपूर्ण तरीके से मेला संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को रेवाघाट शिव मंदिर परिसर में एक बैठक हुई। सीओ कौशल किशोर द्विवेदी व थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने मेला संचालन समिति सदस्यों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया। इसमें सुरक्षा की दृष्टिकोण से कई निर्णय लिया गया।

मेला परिसर, स्नानघाट, एनएच 722 समेत 11 स्थानों को चिन्हित किया गया। इन स्थानों पर दंडाधिकारी को नियुक्त किया जाएगा। स्थानीय लोगों ने बताया कि मेले के दौरान रेवाघाट के पास एनएच 722 पर अत्यधिक भीड़ के कारण यातायात पूरी तरह ठप हो जाया करती है। हर साल लोगों को सड़क जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इसके मद्दे नजर अधिकारियों ने इस बार एनएच पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में यातायात को नियंत्रित करने का आश्वासन दिया।

मेला परिसर में लाइट, फायर ब्रिगेड की टीम, एम्बुलेंस, मेडिकल टीम, गोताखोर के साथ मोटरबोट, नदी में बैरिकेडिंग करवाने का निर्णय लिया गया। जानकारी हो कि बिहार में सोनपुर के बाद दूसरा सबसे बड़ा गंगा स्नान मेले का आयोजन सदियों से रेवाघाट पर होते आ रहा है। बैठक में मेला समिति के कौशल किशोर सिंह, मुखिया लखिन्द्र साह, पूर्व मुखिया गणिनाथ सहनी, गुड्डू सिंह, अवधेश सिंह, अरुण सिंह, मनोज सिंह, मुनचुन सिंह, अनिल सिंह, अरविंद सिंह, नंदकिशोर सिंह व मंजय सिंह आदि भी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें