ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपूमरे के स्टेशनों पर लगाए गए 68 एस्केलेटर व 83 लिफ्ट

पूमरे के स्टेशनों पर लगाए गए 68 एस्केलेटर व 83 लिफ्ट

पूर्व मध्य रेल यात्रियों की सुविधा के लिए प्रमुख स्टेशनों पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगा रहा है। इस क्रम में अबतक 68 एस्केलेटर और 83 लिफ्ट लगाए गए है।...

पूमरे के स्टेशनों पर लगाए गए 68 एस्केलेटर व 83 लिफ्ट
default image
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 11 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
पूर्व मध्य रेल यात्रियों की सुविधा के लिए प्रमुख स्टेशनों पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगा रहा है। इस क्रम में अबतक 68 एस्केलेटर और 83 लिफ्ट लगाए गए है। इसमें मुजफ्फरपुर सहित अन्य ग्रेड वन स्टेशनों पर 33 एस्केलेटर तथा 49 लिफ्ट लगे हैं। वहीं, पटना जंक्शन पर चार एवं हाजीपुर में दो एस्केलेटर लगाने का कार्य चल रहा है। सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर एवं खगड़िया स्टेशनों पर दो-दो और समस्तीपुर मंडल के सहरसा में दो, दरभंगा में एक अन्य स्टेशनों को मिलाकर 29 नये एस्केलेटर लगाए जाएंगे। पूमरे के सीपीआरओ ने एस्केलेटर और लिफ्ट लगाए की रिपोर्ट सोमवार को जारी की है।

मुजफ्फरपुर में चार में दो एस्केलेटर बंद :

जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन पर चार सहित विभिन्न स्टेशनों पर कुल 33 एस्केलेटर लगाए जा चुके हैं। हालांकि, मुजफ्फरपुर में चार में से दो एस्केलेटर जंक्शन पर निर्माण कार्य को लेकर बंद पड़े हैं।

सोनपुर व समस्तीपुर मंडल के स्टेशनों पर लगी है 49 लिफ्ट

सोनपुर मंडल के हाजीपुर, सोनपुर, मुजफ्फरपुर एवं बरौनी, समस्तीपुर मंडल के दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, नरकटियागंज, बेतिया, मधुबनी स्टेशन सहित 49 लिफ्ट लगाई जा चुकी है। वहीं, रक्सौल में दो, जयनगर में दो सहित कुल 34 लिफ्ट लगाने का कार्य प्रगति पर है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।