ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर 50 केंद्रों पर 65 हजार छात्र देंगे स्नातक परीक्षा

50 केंद्रों पर 65 हजार छात्र देंगे स्नातक परीक्षा

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-थ्री की परीक्षा के लिए इस बार 15 केन्द्र अधिक होंगे। कुल 50 केन्द्रों पर परीक्षा ली जाएगी। 65 हजार छात्र इस परीक्षा में शामिल होंगे। ये परीक्षा केन्द्र पांच...

 50 केंद्रों पर 65 हजार छात्र देंगे स्नातक परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 01 Nov 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट-थ्री की परीक्षा के लिए इस बार 15 केन्द्र अधिक होंगे। कुल 50 केन्द्रों पर परीक्षा ली जाएगी। 65 हजार छात्र इस परीक्षा में शामिल होंगे। ये परीक्षा केन्द्र पांच जिलों में बनाये जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण सरकार की ओर से जारी निर्देशों व सामाजिक दूरी बना रखने के मद्देनजर इस बार 15 परीक्षा केन्द्र बढ़ाए गए हैं। वहीं, परीक्षा केन्द्रों पर पूर्व निर्धारित सीटों की संख्या को आधा कर दिया गया है। जहां 1200 छात्रों के बैठने की क्षमता होगी वहां छह सौ छात्रों की सीटिंग की जाएगी। पिछली बार तक स्नातक की परीक्षा 35 केन्द्रों पर होती रही है।

छात्रों की ओर से फॉर्म भरे जाने के बाद विवि के परीक्षा विभाग ने परीक्षा लेने की तैयारी तेज कर दी है। हालांकि, परीक्षाओं के कार्यक्रम और केन्द्रों की घोषणा चुनाव के बाद की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार शनिवार को बताया कि 65 हजार छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भरा है। फॉर्म भरने की तिथि खत्म हो गई है। ऑनलाइन आए आवेदनों को विषयवार छंटाने का काम चल रहा है। किस कॉलेज में किस विषयों में कितने छात्र हैं, इसका आंकड़ा निकाला जा रहा है। इस आधार पर विषयों के ग्रुपों को तैयार किया जाएगा। कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। इसके लिए परीक्षा केन्द्रों और ग्रुपों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद आगे की तैयारी होगी। हालांकि, परीक्षा इसी महीने होगी। 20 नवंबर के बाद परीक्षा शुरू हो सकती है। वहीं, 15 के बाद छात्रों को एडमिट कार्ड देने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।