ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर36 सौ मरीज इलाज को पहुंचे एसकेएमसीएच

36 सौ मरीज इलाज को पहुंचे एसकेएमसीएच

मौसम में उतार-चढ़ाव से जिले में फैला वायरल बीमारियों व कै-दस्त का प्रकोप थम नहीं रहा है। बीते एक सप्ताह से दिन में गर्मी व रात में हल्की ठंड का अहसास लोगों हो रहा है। यही नहीं, दिन में रुक-रुक कर हो...

36 सौ मरीज इलाज को पहुंचे एसकेएमसीएच
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 20 Sep 2019 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में उतार-चढ़ाव से जिले में फैला वायरल बीमारियों व कै-दस्त का प्रकोप थम नहीं रहा है। बीते एक सप्ताह से दिन में गर्मी व रात में हल्की ठंड का अहसास लोगों हो रहा है। यही नहीं, दिन में रुक-रुक कर हो रही बारिश व रात में ओस गिरने से इसका प्रभाव लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। इससे हर उम्र के लोग प्रभावित हो रहे हैं। इन बीमारियों से पीड़ित करीब 36 सौ मरीज गुरुवार को एसकेएमसीएच में इलाज को पहुंचे।

इनमें 17 सौ नये मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया। शेष का पुराने पुर्जा पर इलाज हुआ। नौ सौ मरीजों का मेडिसिन व शिशुरोग विभाग के ओपीडी में इलाज हुआ। दो दर्जन से अधिक गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। मरीजों की भीड़ को देखते हुए ओपीडी एक घंटे अधिक समय तक खुला रहा। वहीं, सदर अस्पताल, केजरीवाल सहित अन्ये बड़े निजी अस्पतालों में भी मरीजों की काफी भीड़ रही।

मरीजों की भीड़ से अस्पताल परिसर में अफरातफरी मची रही। देर तक दवा वितरण काउंटर पर भी मरीज जुटे रहे। एसकेएमसीएच में सुबह से ही रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों व परिजन की लंबी कतार लगी रही। दो बजे तक दवा का वितरण किया गया। मेडिसिन व शिशु रोग विभाग के ओपीडी में पहुंचे अधिकतर मरीज वायरल बुखार, सर्दी, खांसी, कै-दस्त, जॉन्डिस व एनीमिया से पीड़ित थे। एसकेएमसीएच में मेडिसिन विभाग के डॉ. विजय कुमार राय ने बताया कि तेज धूप के बाद एक सप्ताह पूर्व से बारिश हो रही है। रात में ओस भी गिर रहा है। इससे हल्की ठंड का भी अहसास होने लगी है। इसका असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें