ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपूर्व सैनिकों को पीएमइजीपी योजना में 35 फीसदी सब्सिडी

पूर्व सैनिकों को पीएमइजीपी योजना में 35 फीसदी सब्सिडी

वेटरन इंडिया की जिला इकाई की पहल पर शनिवार को बैरिया-लक्ष्मी चौक रोड स्थित एक होटल में एमएसएमई के मुजफ्फरपुर विकास कार्यालय की ओर से उद्यमिता...

पूर्व सैनिकों को पीएमइजीपी योजना में 35 फीसदी सब्सिडी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 25 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

- कार्यशाला में पूर्व सैनिकों को दी गई योजनाओं की जानकारी
- वेटरन इंडिया की पहल पर एमएसएमई ने आयोजित की कार्यशाला

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

वेटरन इंडिया की जिला इकाई की पहल पर शनिवार को बैरिया-लक्ष्मी चौक रोड स्थित एक होटल में एमएसएमई के मुजफ्फरपुर विकास कार्यालय की ओर से उद्यमिता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें विकास कार्यालय के सहायक निदेशक रमेश कुमार यादव ने वेटरन इंडिया से जुड़े पूर्व सैनिकों को उद्यमिता की जानकारी दी। इसमें पीएम विश्वकर्मा, पीएमइजीपी, पीएमएफएमई सहित एक दर्जन योजनाओं की जानकारी दी गई।

बताया गया कि पीएमईजीपी योजना से पूर्व सैनिकों को मिलने वाले लोन पर 35 फीसदी की सब्सिडी मंत्रालय देता है। कार्यशाला में दर्जनों पूर्व सैनिकों ने अपने स्टार्टप की जानकारी दी। उसे कैसे आगे बढ़ाया जाए, एमएसएमई के सहायक निदेशक से इसकी सलाह ली।

करजा इलाके के पूर्व सैनिक की पत्नी ने बताया कि वह अगरबती बना रही है। पूरा सामान पास है, लेकिन उसमें सुगंध नहीं डाल पा रही है। इसपर सहायक निदेशक ने बंगलुरू स्थित प्रशिक्षण केंद्र से मदद दिलाने का आश्वासन दिया। कार्यशाला में बैंकों में कार्यरत पूर्व सैनिक भी शामिल हुए और बैंकिग प्रणाली की जानकारी दी।

कार्यशाला में एमएसएमई के सहायक निदेशक रमेश कुमार के अलावा वेटरेन्स इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष कुमार मदन, सब लेफ्टिनेंट एके झा, यूबीजीबी ग्रामीण बैंक सीनियर मैनेजर अमित कुमार, गौतम कुमार, मैनेजर रामानुज प्रसाद, बैंक ऑफ बड़ौदा से पुष्पेंद्र शेखर, बैंक ऑफ इंडिया से अनिल कुमार, यूनियन बैंक से एसके सिंह, उद्यमी मनोज कुमार, सुशील कुमार मिश्रा, रूपेश कुमार, जयलाल साह, जय नारायण साह, रामदेनी राय, उषा कुमारी, डॉली रानी व अन्य शामिल हुए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें