ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकृषि बिल के खिलाफ 25 को भारत बंद की तैयारी

कृषि बिल के खिलाफ 25 को भारत बंद की तैयारी

कृषि बिल के खिलाफ 25 सितंबर को होने वाले ग्रामीण भारत बंद की सफलता के लिए मुजफ्फरपुर जिला किसान सभा ने मंगलवार को मिठनपुरा स्थित चंद्रशेखर भवन में बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि अखिल भारतीय किसान संघर्ष...

कृषि बिल के खिलाफ 25 को भारत बंद की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 23 Sep 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कृषि बिल के खिलाफ 25 सितंबर को होने वाले ग्रामीण भारत बंद की सफलता के लिए मुजफ्फरपुर जिला किसान सभा ने मंगलवार को मिठनपुरा स्थित चंद्रशेखर भवन में बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर होने वाला आंदोलन कई मायने में ऐतिहासिक होगा। गांव से लेकर शहर तक लोग सड़कों पर उतरकर बिल का पुरजोर विरोध करेंगे। रेल भी रोकेंगे। शहर में शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल से मार्च निकलेगा।

मौके पर वरिष्ठ किसान नेता उद्यानरत्न भोलानाथ झा ने कहा कि किसान विरोधी कानून लागू होने से खेती-किसानी पर कॉरपोरेट घरानों का कब्जा हो जायेगा। तीनों बिल लागू होने से किसान कर्ज में डूब जायेंगे। संसद में पारित बिल के खिलाफ कॉरपोरेट भगाओ- किसानी बचाओ अभियान के तहत ग्रामीण भारत बंद का ऐलान किया गया। अध्यक्षता मुक्तेश्वर प्रसाद सिंह ने की। मौके पर अभियान के संयोजक चंदेश्वर प्रसाद चौधरी, मदन प्रसाद, रामकिशोर झा, परशुराम पाठक, लालबाबू महतो, शंभू शरण ठाकुर व मो. इस्माइल समेत कई लोग थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें