ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएसकेएमसीएच में 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा

एसकेएमसीएच में 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा

सड़क हादसा व मारपीट सहित अन्य गंभीर मरीजों को अब सीटी स्कैन के लिए एसकेएमसीएच के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बुधवार को अस्पताल परिसर में सीटी स्कैन लैब चालू हो गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय...

एसकेएमसीएच में 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 31 May 2018 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़क हादसा व मारपीट सहित अन्य गंभीर मरीजों को अब सीटी स्कैन के लिए एसकेएमसीएच के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बुधवार को अस्पताल परिसर में सीटी स्कैन लैब चालू हो गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इसका उद्घाटन किया।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एसकेएमसीएच में कुछ वर्षों से सीटी स्कैन मशीन बंद थी। इससे मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, मेडिकल छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी। इसको देखते हुए पीपी मोड के तहत सीटी स्कैन मशीन लगाया गया है। यहां मरीजों को 24 घंटे यह सुविधा मिलेगी। जांच के लिए उनको सरकारी दर पर भुगतान करना होगा। अगर कोई अज्ञात गंभीर मरीज इलाज के लिए इमरजेंसी में लाया जाता है तो अस्पातल अधीक्षक व प्राचार्य के निर्देश पर उसकी नि:शुल्क जांच की जाएगी। तीन माह में एमआरआई मशीन भी चालू हो जाएगी। वहीं, सुपर स्पेशलिटी वार्ड का निर्माण अंतिम चरण में हैं। इसके चालू होने से मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें