ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर1600 अल्पसंख्यक छात्राओं को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

1600 अल्पसंख्यक छात्राओं को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

इंटर में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण 1600 से अधिक अल्पसंख्यक छात्राओं को इस साल मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत...

1600 अल्पसंख्यक छात्राओं को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 23 Aug 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता

इंटर में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण 1600 से अधिक अल्पसंख्यक छात्राओं को इस साल मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत प्रत्येक छात्रा के बैंक खाते में 15-15 हजार की राशि आरटीजीएस के माध्यम से भेजी जाएगी। इसके लिए अल्पसंख्यक विभाग ने जिला अल्पसंख्यक कार्यालय को आवंटित भेजा है। छात्राओं को इस प्रोत्साहन राशि को पाने के लिए विभाग के कार्यालय में जरूरी कागजात जमा कराने होंगे। साथ ही अन्य किसी योजना का लाभ नहीं ले रही हैं यह लिखकर देना होगा।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रविशंकर ने बताया कि 1600 से अधिक छात्राओं के लिए आवंटन आया है। लाभ पाने के लिए छात्राओं से जल्द से जल्द कागजात जमा कराने को कहा गया है। छात्राओं को कार्यालय में अपने आधार कार्ड, आवासीय प्रमाणपत्र, इंटर का मार्क्सशीट, एडमिड कार्ड, आईएफसी कोड सहित बैंक खाता के पासबुक की छाया प्रति जमा करानी होगी। इसके बाद ही उनके खाते में राशि भेजी जाएगी। छात्राएं दो-दो जगह योजना का लाभ नहीं ले सकें। इसके लिए उनसे लिखित लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें