ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसरकारी स्कूलों के 1200 बच्चे हर रोज पीएंगे दूध

सरकारी स्कूलों के 1200 बच्चे हर रोज पीएंगे दूध

जिले के चयनित सरकारी स्कूलों के 1200 बच्चे हर रोज दूध पीएंगे। एनडीडीबी फाउंडेशन फॉर न्यूट्रीशन की ओर से यह पहल की गई है। चयनित स्कूलों को डीईओ ने...

सरकारी स्कूलों के 1200 बच्चे हर रोज पीएंगे दूध
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 29 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। प्रमुख संवाददाता
जिले के चयनित सरकारी स्कूलों के 1200 बच्चे हर रोज दूध पीएंगे। एनडीडीबी फाउंडेशन फॉर न्यूट्रीशन की ओर से यह पहल की गई है। चयनित स्कूलों को डीईओ ने इसको लेकर निर्देश दिया है।

गिफ्ट मिल्क कार्यक्रम के तहत इन बच्चों का 200 मिली दूध मिलेगा। बच्चों के पोषण के लिए राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड ने पहल की है। बोर्ड के ‘एनडीडीबी फाउंडेशन फॉर न्यूट्रिशन (एनएफएन) की ओर से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में कुपोषण को कम करने के लिए इसकी शुरुआत की गई है। बताया गया कि दूध मैक्रो और सूक्ष्म पोषक तत्वों का एक केंद्रित आहार स्रोत है। यह शरीर में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, आवश्यक खनिज व विटामिन की जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देता है। कार्यक्रम के तहत छात्रों को स्कूल परिसर में 200 मिली फोर्टिफाइड स्वादयुक्त दूध मुहैया कराया जाएगा। डीईओ अजय कुमार सिंह ने संबंधित स्कूलों के हेडमास्टरों को इसको लेकर निर्देश दिया।

जिले में इन स्कूल के बच्चों को मिलेगा दूध :

राजकीय प्राथमिक विद्यालय बंझीला - 200, प्राथमिक विद्यालय बारमतपुर - 100, सदातपुर मुसहर प्राथमिक विद्यालय- 100, सदातपुर म.वि.- 500, मध्य स्कूल बारमतपुर- 300।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें