ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरजिले में सितंबर के राशन का शत-प्रतिशत नहीं हो सका वितरण

जिले में सितंबर के राशन का शत-प्रतिशत नहीं हो सका वितरण

जिले में सितंबर के राशन का शनिवार तक भी शत-प्रतिशत वितरण नहीं हो सका है, जबकि बीस अक्टूबर के बाद कभी भी हैदराबाद से पॉश मशीन बंद हो सकती है। इसके बाद अक्टूबर का आवंटन चढ़ा दिया जाएगा। इस स्थिति में...

जिले में सितंबर के राशन का शत-प्रतिशत नहीं हो सका वितरण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 18 Oct 2020 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सितंबर के राशन का शनिवार तक भी शत-प्रतिशत वितरण नहीं हो सका है, जबकि बीस अक्टूबर के बाद कभी भी हैदराबाद से पॉश मशीन बंद हो सकती है। इसके बाद अक्टूबर का आवंटन चढ़ा दिया जाएगा। इस स्थिति में सैकड़ों लाभुक राशन से वंचित हो सकते हैं।

फिलहाल जिले में 82 फीसदी तक राशन वितरण हो सका है। इसमें सबसे अधिक बंदरा में 93 फीसदी और सबसे कम कुढ़नी में 68 फीसदी ही वितरण हो सका है। इधर, एसएफसी की ओर से 95 फीसदी राशन विक्रेताओं तक आपूर्ति की गई है। जिला गोदाम प्रबंधक रमन कुमार चौपाल ने बताया कि कुछ तकनीकी व्यावधान के कारण वितरण में विलंब हो रहा है। अगले दो दिनों में हर हाल में आपूर्ति पूरी कर ली जाएगी। बताया कि जिले के 16 प्रखंडों में से 12 प्रखंडों में शत-प्रतिशत आपूर्ति हो गई है, जबकि चार प्रखंड मोतीपुर में 84 फीसदी, कुढ़नी में 85 फीसदी, कटरा में 75 फीसदी व सकरा में 90 फीसदी आपूर्ति शुक्रवार तक की गई है।

वहीं विक्रेताओं के लिए नवरात्र में 18 फीसदी बचे हुए लाभुकों के बीच राशन वितरण करना चुनौती बन गई है। शनिवार की शाम तक जिले में कुल 82 फीसदी राशन लाभुकों में वितरण हो चुका है। कुढ़नी में शुक्रवार तक सात से अधिक पंचायतों में विक्रेताओं को राशन आपूर्ति नहीं हो सकी थी। लाभुकों को मासिक राशन के साथ उतना ही राशन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का भी दिया जाता है। वहीं एक किलो चना प्रति राशन पर दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ नवंबर तक देना है।

प्रखंड राशन वितरण प्रतिशत

औराई 85

बंदरा 93

मोतीपुर 69

बोचहां 88

गायघाट 83

कांटी 84

कटरा 80

कुढ़नी 68

मड़वन 83

मोतीपुर 90

मुशहरी/ शहर 84

पारू 90

साहेबगंज 87

सकरा 76

सरैया 86

मुरौल 88

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें