DA Image
17 जनवरी, 2021|11:18|IST

अगली स्टोरी

स्नातक में 1.47 लाख आवेदन, एक को आएगी मेरिट लिस्ट

default image

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई को गुरुवार रात से पोर्टल बंद कर दिया गया। डेढ़ महीने से अधिक समय तक चले आवेदन की प्रक्रिया में एक लाख 47 हजार छात्रों ने फाइनल फॉर्म भरा। हालांकि, स्नातक की सीटों पर अंतिम फैसला नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि तीन से चार दिन में सीटों पर विवि निर्णय ले लेगा। इधर, मेरिट लिस्ट जारी करने का समय तय कर दिया गया है।

यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर डॉ. ललन कुमार झा ने कहा कि एक अक्टूबर को स्नातक एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। सभी कॉलेजों को लिस्ट भेजी जाएगी। फर्स्ट लिस्ट के छात्रों को एडमिशन के लिए 10 दिन का समय दिया जाएगा। सीटें बचीं तो दूसरी व तीसरी मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। अक्टूबर तक एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद कक्षाएं शुरू होंगी।

बता दें कि पिछले साल एक लाख सात हजार सीटों पर एडमिशन लिया गया था। इस बार कॉलेजों की संख्या 78 होने के कारण सीटों की कुल संख्या सवा लाख तक जा सकती है। विवि की ओर से मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर और वैशाली के कॉलेजों में एडमिशन के लिए लिस्ट जारी होगी। इसमें 42 सरकारी कॉलेज हैं, बाकी संबद्धता प्राप्त कॉलेज। सबसे अधिक आवेदन इतिहास विषय के लिए आया है। इसके बाद भूगोल के लिए। इधर, सर्वर के कारण छात्रों को फॉर्म भरने में परेशानी हुई। दो दिन तक छात्र फॉर्म नहीं भर सके थे। गुरुवार सुबह से फॉर्म अप्लाई करने के लिए पोर्टल को चालू कर दिया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:1 47 lakh applications in graduation one will get merit list