ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएम्बुलेंस चालकों ने ठप की सेवा, अस्पताल पहुंचने के लिए तड़पते रहे मरीज

एम्बुलेंस चालकों ने ठप की सेवा, अस्पताल पहुंचने के लिए तड़पते रहे मरीज

सदर अस्पताल सहित प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों पर संचालित हो रही 102 एम्बुलेंस के चालकों ने वेतन नहीं मिलने के विरोध में मंगलवार को सेवा ठप कर दी। सदर अस्पताल में विरोध जुलूस निकाल सीएस कार्यालय का...

एम्बुलेंस चालकों ने ठप की सेवा, अस्पताल पहुंचने के लिए तड़पते रहे मरीज
कार्यालय संवाददाता,मुजफ्फरपुरTue, 04 Sep 2018 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल सहित प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों पर संचालित हो रही 102 एम्बुलेंस के चालकों ने वेतन नहीं मिलने के विरोध में मंगलवार को सेवा ठप कर दी। सदर अस्पताल में विरोध जुलूस निकाल सीएस कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान एम्बुलेंस चालक धरना पर बैठ गये। अनिश्चितकालीन हड़ताल से मरीजों को एम्बुलेंस सेवा नहीं मिल सकी। सबसे अधिक समस्या गर्भवतियों को अस्पताल ले जाने में हुई। 
विगत कई महीनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में एम्बुलेंस चालकों ने हड़ताल पर जाने की सूचना एनजीओ सहित स्वास्थ्य विभाग को दी थी। इसके बावजूद एनजीओ की ओर से न तो वेतन भुगतान किया गया और न अन्य मांगें मानी गयीं। संघ के जिला अध्यक्ष मो. मुस्लिम ने बताया कि जिले में संचालित हो रही एम्बुलेंस की स्थिति भी खराब है। अधिकांश एम्बुलेंस बगैर रजिस्ट्रेशन व इंश्योरेंस चलाये जाते हैं। आठ घंटे के बजाय 12 घंटे की ड्यूटी ली जा रही है। एम्बुलेंस चालकों सहित अन्य स्टाफ को कई महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। 102 एम्बुलेंस की स्थिति यह है कि मरम्मत के अभाव में अधिकांश खटारा हो गयी है। इसकी शिकायत कई बार स्वास्थ्य विभाग से की गयी है, कोई सुनवाई नहीं होती। जबतक वेतन  सहित अन्य मांगें नहीं मानी जायेंगी, तबतक हड़ताल जारी रहेगी। धरना को मो. अकबर अली, शत्रुघ्न   चौधरी, कमलेश कुमार आदि ने भी संबोधित किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें