ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरपर्यावरण संरक्षण को युवा आएं आगे

पर्यावरण संरक्षण को युवा आएं आगे

रक्षाबंधन के अवसर पर सोमवार को बरमसिया नर्सरी में वन क्षेत्र पदाधिकारी सदानंद राम ने पेड़ के रक्षासूत्र कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में कई गणमान्य लोगों के साथ ही कुछ युवाओं ने भी भाग...

पर्यावरण संरक्षण को युवा आएं आगे
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 05 Aug 2020 04:33 AM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन के अवसर पर सोमवार को बरमसिया नर्सरी में वन क्षेत्र पदाधिकारी सदानंद राम ने पेड़ के रक्षासूत्र कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में कई गणमान्य लोगों के साथ ही कुछ युवाओं ने भी भाग लिया।

इस अवसर पर रेंजर ने कहा कि प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के लिए पौधारोपण एवं उसका संरक्षण बेहद जरूरी है। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। तभी भविष्य में पर्यावरण संतुलित तथा सुरक्षित रहेगी। रेंजर ने यह भी कहा कि अनुभवी व्यक्ति, जो समाज के अग्रज रहे हैं। उनका पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य हमेशा सराहनीय रहा है। जो पथ प्रदर्शक का कार्य करते रहेंगे। युवाओं को इस कार्यक्रम में भाग लेने का उद्देश्य यह था कि यहां के बच्चे तथा युवा वर्ग प्राकृतिक की महत्वता को समझते हुए इसके प्रति सजग एवं जागरूक रहें।

रक्षा सूत्र कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने जिले वासियों से आह्वान किया कि हर व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। जिसके लिए प्रकृति के साथ सामंजस्य बैठाने हेतु जल जीवन हरियाली के तहत पौधारोपण कार्यक्रम अभियान चलाया जा रहा है। इसके माध्यम से सभी गली तथा मोहल्ले में पौधा लगाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे वायुमंडल को प्रदूषित होने से रोकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें