DA Image
19 जनवरी, 2021|6:30|IST

अगली स्टोरी

कोरोना की काली छाया के बीच नववर्ष के जश्न में डूबा युवा वर्ग

default image

मुंगेर | हिन्दुस्तान संवाददाता

युवा वर्ग कोरोना संक्रमण को दरकिनार कर पिकनिक की योजना को अंतिम रूप देने में लगे हैं। उनका उत्साह नववर्ष को लेकर चरम पर है। इनलोगों द्वारा कोरोना की काली छाया और कंपकंपाती ठंड के बीच भी नववर्ष की तैयारी जारी है।

कोई पीर पहाड़ तो कोई किला स्थित कंपनी गार्डेन, या फिर हवेली खडगपुर स्थित भीम बांध तो जमालपुर की काली पहाड़ी आदि जाने की तैयारी में है। जिला मुख्यालय में कंपनी गार्डेन, सीता कुंड, पीर पहाड़, काली पहाड़ी, ऋषि कुंड आदि प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट है। जिलेवासी नव वर्ष में यहां जुटते हैं और पूजा-अर्चना के साथ-साथ पिकनिक भी मनाते हैं। पर प्रशासन ने कोरोना को लेकर इस बार कुछ स्थानों को प्रतिबंधित कर रखा है। जिससे लोग किला क्षेत्र में जहां तहां पिकनिक मनाने को बाध्य होंगे। कोरोना की छाया में नववर्ष की तैयारी को ले उत्साहित हैं युवा वर्ग: कोरोना की छाया में नववर्ष 2021 की तैयारी को लेकर हर वर्ग के लोग कई दिनों से उत्साहित हैं और सबों ने अपनी-अपनी तैयारियां अपने हिसाब से कर रखी है। लेकिन युवाओं ने नव वर्ष के आगमन को लेकर कुछ खास ही तैयारियां कर रखी है। जैसे ही रात की घड़ी में 12.00 बजे, तो पूरा शहर हैप्पी न्यू ईयर, नववर्ष मंगलमय की आवाज से गूंज उठा। नव वर्ष के आगमन पर रात्रि में युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की और जोश व उत्साह के साथ वर्ष 2021 का स्वागत किया।

गौरतलब है कि नए साल को लेकर लोगों की कई दिन से तैयारियां चल रही थीं। खासकर युवा वर्ग नव वर्ष को लेकर काफी उत्साहित दिखा। कहीं भी इन वर्गो पर कोरोना का खोफ नहीं दिखा। गुरुवार की शाम से नव वर्ष को लेकर उनकी तैयारियां शुरू हो गई थी। शाम होते ही चौक-चौराहों व रेस्टोरेंट में युवाओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। रात्रि के 12.00 बजते ही नव वर्ष का आगमन हो गया और लोगों ने आतिशबाजी छोड़कर व केक काटकर नव वर्ष का स्वागत किया।

शहर में हर तरफ डीजे की धुन पर लोगों थिरकते नजर आए। फिल्मी गीत आने वाले साल को सलाम, जाने वाले साल को सलाम, नए साल का पहला जाम आपके नाम सहित अन्य गानों पर युवा खूब थिरके। रंग बिरंगी लाईटों और संगीत की सुमधुर धुनों पर लोगों ने जमकर डांस किया।

वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी नव वर्ष के स्वागत से अछूते नहीं रहे, गांवों में डीजे की धुनों पर युवाओं ने जमकर मस्ती की। नववर्ष की संध्या से पूर्व ही एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया था, जो शुक्रवार की शाम तक जारी रहेगा। लोगों ने बीते साल को विदाई देकर नए साल को यादगार मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। नववर्ष को लेकर लोगों में पूरा उत्साह दिखा । लोगों ने एक दूसरे को मिठाई, उपहार और फूलों के गुलदस्ते भी भेट किए। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Youth group immersed in New Year 39 s celebration amidst the specter of Corona