Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुंगेरओमिक्रॉन वेरिएंट के आने से हमें और भी सतर्क रहने की जरूरत: डीएम

ओमिक्रॉन वेरिएंट के आने से हमें और भी सतर्क रहने की जरूरत: डीएम

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 04:00 AM
ओमिक्रॉन वेरिएंट के आने से हमें और भी सतर्क रहने की जरूरत: डीएम

मंुगेर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कोरोना के तीसरे वेरियंट ओमिक्रॉन की संभावित खतरे दस्तक दे चुकी है। इसलिए द्वितीय डोज से शत प्रतिशत आच्छादन आवश्यक ही नहीं अनिवार्य भी है। जिले में अबतक कुल 8 लाख लोगों ने पहली डोज ले ली पर द्वितीय डोज में अभी 75 फीसदी ही लोग ही वैक्सीन लिये हैं। डीएम नवीन कुमार ने अपील किया है कि कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है। वैसे छूटे हुए लोग जिन्होंने 3 माह पहले टीका का प्रथम डोज लिया था या जिनका निर्धारित 84 दिन की अवधि पूरी हो गयी है वे अवश्य 04 दिसंबर तक सत्र स्थल पर जाकर टीका ले लें।

द्वितीय डोज लेने के बाद ही किसी सरकारी कार्यालय कोर्ट/कचहरी, राशन लाभ या अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। जो भी व्यक्ति यदि सरकारी कार्यालयों में आएंगे या योजनाओं का लाभ लेना चाहेंगे, उन्हें अनिवार्य रूप से दूसरा डोज लेना होगा। यदि कोई व्यक्ति बिना द्वितीय डोज के आते हैं या लाभ लेना चाहते हैं तो उसी वक्त द्वितीय डोज का टीका दिलवा दिया जाएगा। तब सरकारी कार्यालयों में आएंगे।

विवाह या अन्य कार्यक्रमों में भागीदारी करने से पूर्व द्वितीय डोज का टीका लेना अनिवार्य है। सभी स्तरों पर चेकिंग अभियान चलाकर छुटे हुए लोगों को द्वितीय डोज से आच्छादित किया जायेगा। प्रथम डोज के 84 दिन के बाद द्वितीय डोज लेने पर ही प्रतिरोधक क्षमता पूरी तरह से विकसित होती है। कोविड टीका संबंधी जिला स्तरीय हेल्पलाइन नम्बर 18003456627 पर संपर्क कर जानकारी ली जा सकती है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें