ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरजमालपुर रेल कारखाना में इलेक्ट्रिक शेड बनाकर ही लेंगे दम

जमालपुर रेल कारखाना में इलेक्ट्रिक शेड बनाकर ही लेंगे दम

केंद्र सरकार के इशारे पर रेल प्रशासन जमालपुर डीजल शेड को खत्म करने की गंदी साजिश रच रही है। कभी डीजल पीओएच बंद का फरमान जारी किया गया है, तो कभी डीजल शेड को इलेक्ट्रिक इंजन लोड का जिक्र कर...

जमालपुर रेल कारखाना में इलेक्ट्रिक शेड बनाकर ही लेंगे दम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 02 Sep 2020 04:43 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के इशारे पर रेल प्रशासन जमालपुर डीजल शेड को खत्म करने की गंदी साजिश रच रही है। कभी डीजल पीओएच बंद का फरमान जारी किया गया है, तो कभी डीजल शेड को इलेक्ट्रिक इंजन लोड का जिक्र कर कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है। जमालपुर डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड बनाकर ही हम दम लेंगे। यह बातें ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन (ईआरएमयू) ओपन लाइन जमालपुर के सचिव केडी यादव ने मंगलवार को डीजल शेड परिसर में आयोजित एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा की अध्यक्षता संयुक्त सचिव एसडी मंडल ने की, तथा संचालन केडी यादव ने किया।

केडी यादव ने कहा कि अगर आज हमलोग एक नहीं होंगे, तो डीजल शेड स्वत: जल्द ही बंद हो जाएगा। डीजल शेड बंद होने से जहां कर्मचारियों का स्थानांतरण कर दिया जाएगा, वहीं शहर की रौनक के साथ आर्थिक स्थिति भी कमजोर पड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि डीजल लोको को इसी माह पीओएच व मेंटनेंस कार्य बंद किया जा रहा है। डीजल की जगह इलेक्ट्रिक इंजन का लोड जरूरी है। लेकिन मालदा मंडल में एक भी इलेक्ट्रिक शेड नहीं है। अगर जमालपुर इलेक्ट्रिक शेड बन जाता है तो न सिर्फ किऊल, भागलपुर, साहिबगंज, बल्कि मालदा मंडल के सभी स्टेशनों का इलेक्ट्रिक इंजन का कार्य-भार स्वत: मिल जाएगा। उन्होंने स्थानीय मंत्री सह विधायक शैलेश कुमार और मुंगेर सांसद ललन सिंह से अपील की है कि वे मुंगेर जमालपुर की इस मांग को अपने स्तर से रेलमंत्री तक पहुंचाए, ताकि जल्द से जल्द जमालपुर डीजल लोको शेड इलेक्ट्रिक लोको शेड में तब्दील हो जाए। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई तबतक जारी रहेगा, जबतक कि इलेक्ट्रिक लोको शेड जमालपुर को दर्जा न मिल जाता है। एसडी मंडल ने कहा कि जमालपुर डीजल शेड आज प्रशासन की दोहरीनीति का शिकार हो चुका है। इसे न तो यूनियन और न ही जमालपुर-मुंगेर की जनता बर्दाश्त करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें