ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरमौसम: आज जिले में हो सकती है बारिश:

मौसम: आज जिले में हो सकती है बारिश:

यह अलग बात है कि फिलहाल मई का महीना ही चल रहा है, किंतु मौसम के मिजाज से ऐसा प्रतीत होता है कि जिले में मानसून कब का प्रवेश कर गया हो। पिछले 1 महीने से एक भी सप्ताह ऐसा नहीं बीता है जिस सप्ताह में 2...

मौसम: आज जिले में हो सकती है बारिश:
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 05 May 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

यह अलग बात है कि फिलहाल मई का महीना ही चल रहा है, किंतु मौसम के मिजाज से ऐसा प्रतीत होता है कि जिले में मानसून कब का प्रवेश कर गया हो। पिछले 1 महीने से एक भी सप्ताह ऐसा नहीं बीता है जिस सप्ताह में 2 या 3 दिन बारिश नहीं हुई हो।

वहीं एक बार फिर मौसम विभाग में संभावित बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक मुकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को 5.8 एमएम बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ हवा भी 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चलेगी। उन्होंने बताया कि इस बारिश से अधिकांश किसानों को फायदा ही होने वाला है।

खासकर वैसे किसान जिन्होंने अब तक अपने प्रति खेतों की जुताई करके गरमा फसल की बुवाई नहीं की है। उनके खेतों में इस बारिश से काफी नमी आ जाएगी। जिसके बाद वह आसानी से खेतों की जुताई कर उसमें गरमा फसल लगा सकेंगे। जबकि मकई व सब्जियों के फसल को इस बारिश से नुकसान नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें