DA Image
25 जनवरी, 2021|5:37|IST

अगली स्टोरी

बारिश के कारण गिरी दीवार

default image

मंगलवार से ही मुंगेर में लगातार हो रही बारिश के कारण आम जीवन जहां अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं कई लोगों के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। ऐसे ही स्थिति बुधवार की रात को सदर प्रखंड के चड़ौन गांव में घटी। हाल ही में लाखों रुपया खर्च करके बनाई गई घेराबंदी की दीवार गिर गई।

चड़ौन के सतीश चंद्र झा ने पिछले वर्ष ही अपनी जमीन की घेराबंदी कराई थी और वहां शेड डाला था। लेकिन अत्यधिक वर्षा के कारण उत्तर तरफ का समूचा दीवाल गिर गया। जान माल की कोई क्षति नहीं हुई। वहीं दूसरी ओर

प्रखंड में बीते तीन दिनों लगातार हो रही तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बुधवार की रात्रि धरहरा दक्षिणी पंचायत के बीपीएल लाभार्थी मीना देवी का मिट्टी का मकान अचानक धराशाई हो गया। घटना के दौरान मकान में परिवार के तीन सदस्य मौजूद थे। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पीड़िता ने बताया कि लगातार बारिश से मिट्टी का दिवाल भीग कर गीला होने से धराशाई हो गया। आशियाना छिन जाने के कारण मीना देवी फिलहाल खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह ने पीड़िता को तत्काल 2000 रूपए की आर्थिक मदद की। वही अंचलाधिकारी पूजा कुमारी ने बताया कि आवेदन मिलने पर घटना की जांचोपरांत सरकारी नियमानुसार आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी।