Vishwakarma Puja celebrated at Jamalpur railway factory - जमालपुर रेल कारखाना में विश्वकर्मा पूजा की धूम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमालपुर रेल कारखाना में विश्वकर्मा पूजा की धूम

जमालपुर रेल कारखाना में विश्वकर्मा पूजा की धूम

लौहनगरी जमालपुर में भगवान विश्वकर्मा की पूजा की धूम रही। एशिया प्रसिद्ध रेल इंजन कारखाना जमालपुर में विश्वकर्मा पूजा देखने को लेकर सोमवार को दिन भर लोगों की भीड़ उमड़ती रही।

जमालपुर, मुंगेर, धरहरा, कजरा, किऊल, सुल्तानगंज, भागलपुर, खगड़िया और बेगूसराय के करीब 50 हजार लोग कारखाना देखने और घूमने पहुंचे थे। कारखाना गेट संख्या एक और छह पर विधि-व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाये रखने के लिए आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मुस्तैद दिखी।

रेल इंजन व क्रेन पर चढ़कर ली लोगोंे ने सेल्फी का लुत्फ: विश्वकर्मा पूजा में कारखाना घूमने आए लोगों ने अपने परिवार के साथ रेल इंजन और 140 हाइड्रोलिक क्रेन शॉप पर चढ़कर ना सिर्फ लुत्फ उठाए, बल्कि सेल्फी लेकर भी अपनी यादें सुरक्षित किया। हालांकि डीजल शॉप और क्रेन शॉप में शॉप के कर्मचारी मौजूद थे, जिन्होंने इंजन और क्रेन पर चढ़ना से मना कर रहे थे। बावजूद लोग परिवार के साथ इंजन और क्रेन पर चढ़कर आनंद लिया। कारखाना के क्रेन शॉप का फर्श गीला रहने से लोगों को घूमना महंगा पड़ा। फर्श पर जमा पानी के कारण लोग कई बार फिसल भी गये और घायल भी हो गये। बाद में लकड़ी का पुल बना दिया। जमालपुर। जमालपुर कारखाना में इसबार भी विश्वकर्मा पूजा पर विद्युत क्रेन अनुभाग विभाग की ओर से अद्भूत झांकी की प्रस्तुति दी गई। विभाग के एसएसई अभाष कुमार के नेतृत्व में कारीगर देवकी, देवाशीष, मनोज, चंदन सहित अन्य ने विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा के साथ देश का इसरो द्वारा चंद्रयान 2 का सफल प्रयास को अपनी कला के साथ प्रदर्शित किया। वहीं कश्मीर में 370 की धारा हटाने के पहले और बाद की हालात को चित्रांकण कर दिखाया। इसरो और कश्मीर की घटनाओं को अपनी गहरी संवेदनाओं से कागज, कनवास पर रंगों व अभिलेखों के मदद से बखूबी दिखाने का प्रयास किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vishwakarma Puja celebrated at Jamalpur railway factory