DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुंगेर  ›  ग्रामीण टीका लेने में नहीं दिखा रहे रुचि

मुंगेरग्रामीण टीका लेने में नहीं दिखा रहे रुचि

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:21 AM
ग्रामीण टीका लेने में नहीं दिखा रहे रुचि

जमालपुर | एक संवाददाता

वैश्विक महामारी कोरोना पर विजय पाने का जांच और वैक्सीनेशन ही एकमात्र सबसे बड़ा हथियार है। सरकार द्वारा कोरोना जांच और वैक्सीनेशन की जटिल प्रक्रिया को समाप्त कर अब घर घर लोगों को वैक्सीन देने की व्यवस्था कर दी गई है। बावजूद इसके लोगों में उत्साह नजर नहीं आ रहा।

आलम यह हो रहा है की ग्रामीण क्षेत्रों में दिनभर वैन दौड़ती रहती है। और ग्रामीण घरों में दुबके रहते हैं। ऐसे में प्रखंड क्षेत्र में कोरोना महामारी पर विजय पाना अब मुश्किल सा प्रतीत होने लग गया है। स्थिति यहां यह तब है जब इस वैश्विक महामारी से दर्जनों लोग असमय ही मौत के मुंह में जा चुके हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जांच और वैक्सीनेशन को लेकर लगातार लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक भी किया जा रहा है। बावजूद लोगों पर जरा भी इसका फर्क दिखाई नहीं दे रहा।

हजारों की आबादी वाली पंचायतों में कहीं 20 तो कहीं 40 का ही हो पा रहा वैक्सीनेशन: प्रखंड क्षेत्र के दसों पंचायत में बीते 26 मई से प्रशासन द्वारा गांवों में कैंप लगा ग्रामीणों को जांच और वैक्सीनेशन की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। बावजूद कैंप में हुए वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो हजारों लोगों की आबादी वाली पंचायत में कहीं 20 तो कहीं 40 लोग ही वैक्सीनेशन करवाने पहुंच रहे हैं। हैरत की बात तो यह है कि वैक्सीनेशन के इस महाअभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी तनिक भी रुची नहीं दिखा रहे। अधिकांश पंचायतों की बात करें तो वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि ही इस अभियान को सफल बनाने से पीछे हटते नजर आ रहे हैं। न तो स्वयं वैक्सीन ले रहे हैं, और न ही लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक कर पा रहे हैं।

संबंधित खबरें