ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरहर तीसरे दिन कैंसिल रहेगी भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, अग्निपथ आंदोलन में जली दी गई थी पूरी ट्रेन

हर तीसरे दिन कैंसिल रहेगी भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, अग्निपथ आंदोलन में जली दी गई थी पूरी ट्रेन

जमालपुर। निज प्रतिनिधि अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों के आंदोलन में आगजनी...

हर तीसरे दिन कैंसिल रहेगी भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, अग्निपथ आंदोलन में जली दी गई थी पूरी ट्रेन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 23 Jun 2022 08:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। निज प्रतिनिधि

अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों के आंदोलन में आगजनी की शिकार हुई विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन की रैक हर तीसरे दिन पटरी पर नहीं चलेंगी। नयी रैक का इंतजार पूर्व रेलवे मालदा मंडल प्रशासन बेसब्री से कर रहा है। यह जानकारी पूर्व रेलवे कोलकाता के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने दी। उन्होंने बताया कि आगजनी का शिकार हुई विक्रमशिला एक्सप्रेस पटरी पर चलने लायक नहीं है। इसकी जगह पर नयी रैक आने का इंतजार है। इसलिए जो रैक आनंदविहार जाती है, वहीं तीसरे दिन लौटती है। वर्तमान में तीन ही विक्रमशिला की रैक है। इस कारण एक दिन गैप हो रही है। प्रतिदिन विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन के लिए चार रैक की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि भागलपुर मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 13419/20 भागलपुर मुजफ्फरपुर भागलपुर जनसेवा इंटरसिटी की एक रैक आगजनी की शिकार हो चुकी है। इस ट्रेन को बीते आठ दिनों से परिचालन बंद कर रखा गया है। इस कारण भागलपुर, मुंगेर और जमलपुर के यात्रियों का मिथिलांचल से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। उन्होंने कहा कि मालदा प्रशासन ने एक रैक स्क्रैच वाली जनसेवा रैक के साथ ही गुरुवार से परिचालन शुरू कर दिया है। नयी रैक आने के बाद स्क्रैच वाली रैक को हटा दिया जाएगा।

विक्रमशिला और जनसेवा के परिचालन पर यात्रियों की उमड़ी भीड़:

जमालपुर स्टेशन से गुरुवार की सुबह ज्योंहि ट्रेन नंबर 13419/20 भागलपुर मुजफ्फरपुर भागलपुर जनसेवा इंटरसिटी का परिचालन की सूचना प्रसारित हुई, यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ट्रेन नंबर 13419 जनसेवा इंटरसिटी भागलपुर से अपने निर्धारित समय दोपहर 2.05 बजे खुली। तथा अकबरनगर 2.22 बजे, सुल्तानगंज 2.34 बजे, बरियारपुर 2.54 बजे, जमालपुर 3.11 बजे, धरहरा 3.37 बजे, अभयपुर 3.46 बजे, कजरा 3.56 बजे, किऊल 4.27 बजे से गुजरते हुए मुजफ्फरपुर पहुंची है। जनसेवा और ट्रेन नंबर 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का जमालपुर स्टेशन पर पहुंचते ही यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। तथा ट्रेन पकड़ने के लिए आफाधापी करते दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें