DA Image
18 जनवरी, 2021|7:22|IST

अगली स्टोरी

विक्रमशिला और सुपर एक्सप्रेस के चलने की उम्मीद

विक्रमशिला और सुपर एक्सप्रेस के चलने की उम्मीद

अनलॉक वन यानि 1 जून से देशभर में करीब 100 सामान्य ट्रेनों का परिचालन स्पेशल ट्रेन बनाकर किया जा चुका है। बीते दस दिनों से ट्रेनों का सफल परिचालन को देखते हुए देश भर में अन्य ट्रेनें भी चलाने को लेकर विचार विमर्श शुरू हो गया है।

उम्मीद जतायी जा रही है कि आगामी 18 जून के बाद होने वाली रेलवे बोर्ड की बैठक में मालदा की ब्रह्मपुत्र मेल की तरह ही विक्रमशिला एक्सप्रेस और जमालपुर हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें भी चलाने की स्वीकृति मिल सकती है। हालांकि इस दोनों ट्रेनों को अपटूडेट करने का आदेश मालदा प्रशासन ने मौखिक रुप से दे दिया है। यह जानकारी पूर्व रेलवे मालदा विभाग के सूत्रों से मिली है। सूत्रों ने बताया कि जमालपुर से हावड़ा चलने वाली ट्रेन नंबर 13071/72 सुपर एक्सप्रेस और भागलपुर से आनंदविहार चलने वाली ट्रेन नंबर 12367/68 विक्रमशिला एक्सप्रेस का पहला अंक एक को हटाकर 0 के साथ स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाने को लेकर मंथन शुरू कर दिया गया है। तथा अनलॉन वन के दूसरे फेज में देश में अगर और भी गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ तो मालदा की ये दोनों ट्रेनें का भी परिचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल इन दोनों ट्रेन को अपटूडेट किया जा रहा है। ताकि किसी भी समय आदेश मिलते ही परिचालन शुरू किया जा सके।

वेटिंग वालों को यात्रा करनी पड़ रही रद्द:

एक जून से चल रही 100 ट्रेनों में मालदा की ट्रेन नंबर 05955/56 ब्रह्मपुत्र मेल एक्सप्रेस है। इस ट्रेन का परिचालन डिब्रूगढ़ से दिल्ली के लिए 1 जून की रात से किया गया, जबकि दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए 4 जून की जगह 5 जून से परिचालन शुरू हुआ। दोनों ट्रेनें लगभग समय पर मंजिल पहुंच रही है। फिलहाल इन दोनों ट्रेनों में जितनी सीट है, उतनी ही आरक्षित टिकटों पर यात्री सफर कर रहे हैं। हालांकि वेटिंग टिकट भी मिल रही है। लेकिन ट्रेन आने के समय जबतक कंफर्म टिकट नहीं हो जाता है, तबतक उन्हें ट्रेन पर सफर करने की अनुमति नहीं दी जाती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vikramshila and Super Express expected to run