DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विक्रमशिला का अचानक बदल दिया गया प्लेटफार्म

विक्रमशिला का अचानक बदल दिया गया प्लेटफार्म

जमालपुर स्टेशन पर शनिवार को अचानक प्लेटफार्म बदलने से अप विक्रमशिला एक्सप्रेस (12367) ट्रेन के यात्रियों में भगदड़ मच गई। पहले इस ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर एक पर लेना था, लेकिन अचानक ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर तीन पर ले लिया। इससे यात्री प्लेटफार्म नंबर एक से तीन पर ट्रैक पार करके आए। इस दौरान कई यात्री गिरकर चोटिल हो गए। जबकि प्लेटफार्म संख्या एक पर जमालपुर किऊल पैसेंजर (73423) को खड़ी कर दी गयी।

लंबी दूरी की ट्रेनों का एक नंबर प्लेटफार्म से परिचालन नहीं होने से यात्रियों ने ना सिर्फ हंगामा किया, बल्कि स्टेशन प्रशासन को खड़ी-खोटी भी सुनाई। रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म बदलने की घोषणा तब की, जब विक्रमशिला ट्रेन का स्टेशन पर आगमन होना था। ऐसे में प्लेटफार्म संख्या एक पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को खलबली मच गयी। अपना-अपना भारी भरकम सामान लेकर फुटओवर ब्रिज चढ़ना और उतरने की जद्दोजहद में भिड़ गये।

जबकि मालदा प्रशासन ने जमालपुर स्टेशन प्रशासन को सख्त हिदायत दी है कि भागलपुर आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, गरीब रथ, सूरत एक्सप्रेस सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन प्लेटफार्म संख्या एक से ही कराया जाय। मालदा प्रशासन का मानना है कि लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए यात्री अपने साथ काफी सामान लेकर जाते हैं। उन्हें ब्रिज पर चढ़ने और उतरने में काफी परेशानियों का सामान करना पड़ता है।बावजूद इसके जमालपुर स्टेशन प्रशासन सप्ताह में चार दिन एक नंबर प्लेटफार्म की जगह तीन से लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन कराते आ रहे हैं। इससे ना सिर्फ कुलियों की मोटी कमाई हो रही है, बल्कि महिलाएं व बुजुर्ग को भी कई तरह की परेशानियों से दो-दो हाथ होना पड़ रहा है। पीड़ित यात्रियों में जमालपुर के सत्यम कुमार, मुंगेर के विजय मंडल, दरियापुर के प्रिंस कुमार, पप्पू मंडल, अभिषेक कुमार, मीना कुमारी सहित अन्य ने बताया कि जमालपुर स्टेशन प्रशासन जानबुझकर लंबी दूरी की ट्रेनों को एक की जगह तीन से परिचालन कराते हैं। इससे कुलियों का मोटी कमाई होती है। जबकि यात्रियों को काफी परेशानी होती है। पूर्व रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी एनके चक्रवर्ती ने कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक से सभी लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन का आदेश दिया गया है। ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण कई बार प्लेटफार्म संख्या एक पर पैसेंजर ट्रेन लग जाती है। ट्रैक जाम रहने की स्थिति में ही लंबी दूरी की ट्रेनों को प्लेटफार्म दो या तीन से परिचालन किया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vikramashila suddenly changed platform