ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरबर्निंग ट्रेन बनने से बची अप ब्रह्मपुत्र मेल

बर्निंग ट्रेन बनने से बची अप ब्रह्मपुत्र मेल

डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल शनिवार को बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। ट्रेन की पावर कार (जेनरेट वैन) बोगी में आग लग गई थी। एक गेटमैन की तत्परता से यह दुर्घटना टली। वरना जमालपुर से सुबह...

बर्निंग ट्रेन बनने से बची अप ब्रह्मपुत्र मेल
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 22 Sep 2019 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल शनिवार को बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। ट्रेन की पावर कार (जेनरेट वैन) बोगी में आग लग गई थी। एक गेटमैन की तत्परता से यह दुर्घटना टली। वरना जमालपुर से सुबह 9.45 बजे सही सलामत खुली तेज रफ्तार की इस ट्रेन की कई बोगियां आग की जद में आ सकती थीं। गेटमैन ने तुरंत पास के स्टेशनों को अलर्ट किया और ट्रेन इमरजेंसी ब्रेक लगवाकर रोकी गई। गेटमैन की तत्परता को देखते हुए डीआरएम ने अवार्ड देने की भी घोषणा की है।

जमालपुर से ट्रेन के खुलने के बाद सारोबाग हॉल्ट व दशरथपुर रेलवे स्टेशन के बीच यह घटना हुई। गेट नंबर 17 बी पर तैनात गेटमैन वीरेन्द्र कुमार पटेल ने पास के स्टेशन को सूचना दी। ट्रेन निमियांटांड गांव के पास रुकी तो अफरातफरी मच गई। ट्रेन में आग की खबर सुन खौफजदा यात्री ट्रेन से उतरने लगे। उसी में से कुछ यात्रियों ने सूझबूझ से काम लिया और दूसरे यात्रियों को शांत कराया। इस दौरान ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया। जानकारी मिलते ही डीआरएम पीके मिश्रा ने भागलपुर के स्टेशन डायरेक्टर सहित जमालपुर तक के सभी सीनियर इंजीनियर और अफसरों को घटनास्थल के लिए रवाना होने का निर्देश दिया। घटना लगभग सुबह 9.55 बजे की है। 10.05 बजे तक ट्रेन रुकी और आग लगी पावर कार को ट्रेन की रैक से अलग कर दिया गया। इस बीच रेलवे अफसरों ने मुंगेर जिला प्रशासन से मदद मांगी। वहां से तीन-तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना हुईं। 11 बजे तीनों दमकल पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें