ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर दो गज दूरी व मास्क पहने यात्री: डीआरएम

दो गज दूरी व मास्क पहने यात्री: डीआरएम

दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व में कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर यात्रियों सतर्क व जागरूक होना जरूरी है। पूजा स्पेशल ट्रेनों में सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मुंह पर मास्क लगाकर यात्रा करनी...


दो गज दूरी व मास्क पहने यात्री: डीआरएम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 20 Oct 2020 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व में कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर यात्रियों सतर्क व जागरूक होना जरूरी है। पूजा स्पेशल ट्रेनों में सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मुंह पर मास्क लगाकर यात्रा करनी होगी।

यह बातें सोमवार को पूर्व रेलवे मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि पहले ट्रेन की बोगी में यात्रियों की टिकट चेंकिंग होती थी। लेकिन अब ट्रेन के गेट पर ही टीटीई साहब टिकट चेकिंग करेंगे। इससे पहले प्लेटफॉर्म प्रवेश द्वार पर भी टिकट चेकिंग होगी। उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान लोग बिना टिकट या अन्य कंफर्म टिकट लेकर यात्रा करते थे। अब कोरोना काल मे इस पर पूरी तरह पावंदी लगा दी गयी है। कंफर्म टिकटधारी ही स्पेशल ट्रेन में अपनी सीट पर सफर करेंगे। किसी अन्य की सीट पर अनधिकृत यात्री सफर करते पकड़े गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन पकड़ने के पहले 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना यात्रियों को अनिवार्य कर दिया गया है।

कोरोना जांच तथा ह्यूमन बॉडी टेम्प्रेचर जांच प्रक्रिया से सभी कन्फर्म टिकटधारी को गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि मालदा मंडल को करीब एक दर्जन पूजा स्पेशल जोड़ी ट्रेनें मिली है। इनमें भागलपुर जमालपुर और किउल रूट पर चलने वाली 6 जोड़ी ट्रेनें शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें