DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › टोपोलैंड के किसानों ने निर्माण कार्य स्थल पर की आमसभा
मुंगेर

टोपोलैंड के किसानों ने निर्माण कार्य स्थल पर की आमसभा

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:51 PM
टोपोलैंड के किसानों ने निर्माण कार्य स्थल पर की आमसभा

मुंगेर। नगर संवाददाता

निर्माणाधीन मुंगेर रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ के पिलर संख्या-02 के समीप टोपोलैंड के किसानों एवं विस्थापित होने वाले परिवारों के द्वारा सोमवार को आम सभा का आयोजन किया जा। जिसके संचालन के लिए किसानों ने सर्वसम्मति से सुरेश प्रसाद यादव को सभापति बनाया। इस बैठक में मुख्य रुप से निर्णय लिया गया कि वार्ता के 15 दिन समाप्त होने के बावजूद मुआवजा का भुगतान नहीं होने के कारण 12 अक्टूबर को किसानों की 05 सदस्यीय टीम डीएम से मुआवजा का भुगतान कब तक होगा, इसको लेकर वार्ता करेंगे। साथ ही यथाशीघ्र किसानों एवं विस्थापित होने वाले परिवारों को डीएम से हुए वार्ता के संबंध में वस्तु स्थिति से अवगत कराई जाएगी।

इसके साथ ही किसानों ने आम सभा के दौरान कैबिनेट से मुआवजा की राशि स्वीकृत होने पर जिला प्रशासन, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। मौके पर मिथिलेश देवी, जया देवी, शोभा देवी, अजय यादव, कैलाश प्रसाद यादव, रामदेव यादव, हेमंत कुमार, मनोज कुमार यादव, रामदास यादव सहित भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में एप्रोच पथ के मार्ग रेखन पर अवस्थित टोपोलैंड के किसानों को मुआवजा देने के लिए 57 करोड़ 59 लाख के पैकेज की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। इसी कारण किसान मुआवजा की प्रगति और मिलने की जानकारी को लेकर डीएम से वार्ता करेंगे।

संबंधित खबरें