ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरतंबाकू निषेध को ले दुकानों में छापेमारी

तंबाकू निषेध को ले दुकानों में छापेमारी

तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को भगत सिंह चौक सहित मुंगेर के कई चौक-चौराहों पर मौजूद तंबाकू की दुकानों में छापेमारी की गयी। इसकी अगुवाई नोडल ऑफिसर डा. सुधीर कुमार ने किया। साथ ही...

तंबाकू निषेध को ले दुकानों में छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 31 May 2018 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को भगत सिंह चौक सहित मुंगेर के कई चौक-चौराहों पर मौजूद तंबाकू की दुकानों में छापेमारी की गयी। इसकी अगुवाई नोडल ऑफिसर डा. सुधीर कुमार ने किया। साथ ही समाजसेवी राखी मुखर्जी, अस्पताल उपाधीक्षक राकेश कुमार, कोतवाली थाना प्रभारी राजेश शरण आदि मौजूद थे। सुरक्षा बलों ने भगत सिंह चौक पर करीब सात तंबाकू संचालित दुकानों में छापेमारी कर भारी मात्रा में गुटखा, पान-मसाला आदि को नष्ट किया।

इसमें संलिप्त दोषियों से कुल 590 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। इस संबंध में राखी मुखर्जी ने बताया की छापेमारी कार्यमक्रम का मुख्य उद्देश्य दुकानदारों सहित आम लोगों में ये जागरूकता लाना है कि गुटखा, पान-मसाला स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। तथा इसकी बिक्री स्कूल के सौ मीटर के दायरे में करना दंडणीय अपराध भी है। मुखर्जी ने बताया की लोगों को तम्बाकू से छुटकारा दिलाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है न कि दुकानदारों को परेशान करना। सरकार के नियमानुसार एक रुपये से दो सौ रुपये तक के जुर्माना का प्रावधान है।

इसके तहत ही जुर्माना कम-से-कम किया गया। तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर गुरुवार को प्रभात फेरी तथा सड़क लेखन आदि कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा। इससे लोगों में जागरूकता आयेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें