DA Image
25 जनवरी, 2020|10:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहरसा तक तीन ट्रेनों का जल्द होगा विस्तार

default image

मार्च 2020 के पहले जहां खगड़िया, बेगूसराय रेलखंड को जमालपुर, भागलपुर इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा, वहीं भागलपुर की तीन एक्सप्रेस गाड़ियों का भी विस्तार जमालपुर और सहरसा तक किया जाएगा। यह जानकारी पूर्व रेलवे कोलकाता के सीपीआरओ एनके चक्रवर्ती ने दी है।

उन्होंने बताया कि भागलपुर से हावड़ा की ओर चल रही ट्रेन नंबर 13015/16 कविगुरू एक्सप्रेस ट्रेन को जमालपुर स्टेशन तक विस्तार किया गया है। ताकि हावड़ा जाने के लिए जमालपुर स्टेशन से जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के साथ-साथ कविगुरू ट्रेन भी सुलभ यात्रा साबित हो सके।

भागलपुर से रांची के लिए चल रही वर्तमान में ट्रेन नंबर 18603/04 वानांचल एक्सप्रेस का विस्तार साहिबगंज तक किया जाएगा। वहीं ट्रेन नंबर ट्रेन नंबर 13403/04 वानांचल एक्सप्रेस ट्रेन को सहरसा स्टेशन से चलाया जाएगा। फिलहाल दोनों वानांचल एक्सप्रेस ट्रेनें भागलपुर से चल रही है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के विस्तार से निश्चित ही यात्रियों व टिकटों की संख्या में वृद्धि होगी। वहीं रांची जाने के लिए सहरसा और साहिबगंज यात्रियों को सुलभ यात्रा करने में आसानी होगी। यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

वानांचल और कवि गुरु का टाइम टेबल: कविगुरू एक्सप्रेस ट्रेन का जमालपुर सुपर एक्सप्रेस की तरह ही स्टॉपेज दिया जाएगा। तथा जमालपुर से यह सुबह करीब 4.30 बजे रवाना करने का प्रस्ताव भेजा गया है। ताकि यह टे्रन भागलपुर सुबह करीब 5.45 बजे पहुंच सके। और भागलपुर से निर्धारित समय सुबह 6 बजे खुलेगी जो हावड़ा शाम 8.30 बजे पहुंच जाएगी। यह ट्रेन करीब 451 किलोमीटर की दूरी मात्र 11.30 घंटे में ही तय कर लेगी। जबकि रांची भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन भागलपुर की जगह साहिबगंज से खुलेगी, तथा भागलपुर , जमालपुर और किऊल होते ही यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से पहुंचेगी। जबकि वानांचल को जमालपुर, मुंगेर, बरौनी होते हुए सहरसा से चलाने का प्रस्ताव रखा गया है। सप्ताह में मात्र दो दिन तक सहरसा से चलाने का निर्णय सुरक्षित रखा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three trains will soon be extended till Saharsa