DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › दुर्गा पूजा के पहले एलईडी विद्युत बल्बों से अबतक रोशन नहीं हो सका शहर, कई वार्डो में एलईडी खराब
मुंगेर

दुर्गा पूजा के पहले एलईडी विद्युत बल्बों से अबतक रोशन नहीं हो सका शहर, कई वार्डो में एलईडी खराब

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:20 PM

दुर्गा पूजा के पहले एलईडी विद्युत बल्बों से अबतक रोशन नहीं हो सका शहर, कई वार्डो में एलईडी खराब

जमालपुर। निज प्रतिनिधि

दूर्गा पूजा शुरू है, तथा शहर की अधिकांशत: वाडार्े में अबतक खराब एलईडी बल्बों को नहीं बदला जा सका है। जबकि बीते माह हुई नगर परिषद बोर्ड की बैठक में मुख्य पार्षद पार्वती देवी ने स्पष्ट निर्देश जारी किया था कि पूजा के पहले सभी वार्डो में एलईडी बल्बों को लगा दिया जाय। लेकिन उनके आदेश का अबतक अनुपलन नहीं हुआ है।

इधर, वलीपुर, केशोपुर, फरीदपुर, नयागांव, दौलतपुर सहित अन्य वार्डो व मोहल्ले की कई एलईडी विद्युत बल्ब खराब है। रातभर अंधेरा रहने से जहां मोहल्लेवासी दहशत में है, वहीं चोर, उचक्कों को हाथ साफ करने का अवसर मिल रहा है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शहर को विद्युत बल्बों की रौशनी में लाने के लिए एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) को करोड़ों रुपये का ठेका दिया था।

नप जमालपुर की 36 वार्डो में पहले की योजना से स्ट्रीट लाइट लगी हुई थी। तथा गलियारों में सौर्य उर्जा से विद्युत बल्ब लगाया था। लेकिन कई वार्डो की लाइट की खराबी की शिकायतें मिलती रही है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें ने इस समस्या को निदान को लेकर एनजीओ ईईएसएल के जिम्मे सौंपी थी।

संबंधित खबरें