DA Image
18 जनवरी, 2021|10:21|IST

अगली स्टोरी

सेक्टर पदाधिकारियों को दिया गया टास्क

default image

गुरुवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर बीडीओ राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के सभी सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में चुनाव को पूरी निष्पक्षता के साथ कराने को लेकर सभी सेक्टर पदाधिकारियों के बीच दायित्वों का निर्धारण किया गया।

बीडीओ ने कहा कि चुनाव की घोषणा के पूर्व यह आवश्यक है कि सेक्टर पदाधिकारियों द्वारा अपने आवंटित कार्य तथा मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन सहित अन्य दायित्व को पूरा कर लें, ताकि चुनाव की घोषणा होते ही उस पर सम्यक कार्रवाई की जा सके। उन्होंने सेक्टर क्षेत्र के मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित करने का निर्देश भी दिया। सीओ शंभू मंडल ने सेक्टर पदाधिकारियों को बीएलओ के साथ आपस में सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि संयुक्त रूप से मतदान केंद्रों का सत्यापन कर वहां उपलब्ध सभी प्रकार के संसाधनों की बाबत जानकारी अद्यतन कर सभी मतदान केंद्रों का नजरी नक्शा, रूट चार्ट व बूथ पर बिजली, पानी, रैम्प, शौचालय आदि उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी कार्यालय को समर्पित करें।

कहा कि बूथ के नजदीक कोई असामाजिक तत्व के लोग तो नहीं है, जो मतदाताओं को परेशान कर सकते हैं। उसका भी अवलोकन कर वैसे लोगों का नाम पता कार्यालय को समर्पित करें। मौके पर नवीन कुमार जमुआर, मृत्युंजय राम, उत्तम कुमार सिंह, भामिणी भूषण, चंदन कुमार, चन्द्र आलोक आदि सेक्टर पदाधिकारी मौजूद थे।