DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › घट रहा है टीकाकरण का लक्ष्य
मुंगेर

घट रहा है टीकाकरण का लक्ष्य

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:24 AM
घट रहा है टीकाकरण का लक्ष्य

मुंगेर | निज प्रतिनिधि

कोरोना के टीका को लेकर लाभार्थियों में अब तक कोई खास उत्साह नहीं देखा गया है। सत्र स्थलों पर लगातार लाभार्थियों की संख्या घटते ही जा रही है। जिसके कारण वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति कर पाना जिला स्वास्थ्य समिति के लिए लगातार चुनौती बनते जा रही है। हालांकि सोमवार को जिले भर में 42.41 प्रतिशत लाभार्थियों ने विभिन्न सत्र स्थलों पर पहुंच कर टीका लगवाया।

691 लाभार्थी नहीं पहुंचे सत्र स्थल पर: सोमवार को जिले के प्रत्येक सत्र स्थलों पर 200 लाभार्थियों को टीका लगाये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इस अनुसार 6 सत्र स्थलों पर कुल 1200 लाभार्थियों को टीका लगाया जाना था। किंतु सोमवार को विभिन्न सत्र स्थलों पर 509 लाभार्थी टीका लगवाने को पहुंचे, जबकि 691 लाभार्थी अनुपस्थित पाये गये। इस तरह से सोमवार को जिले में लक्ष्य के विरुद्ध 42.41 प्रतिशत टीकाकरण किया गया। मालूम हो कि सोमवार को जीएनएम स्कूल स्थित सत्र स्थल पर 90, सेवायान में 60, धरहरा में 80, जमालपुर में 90, हवेली खड़गपुर में 119 तथा तारापुर में 70 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया गया।

गुरुवार से 12 सत्र स्थलों पर लगाया जायेगा टीका: बताया गया कि 28 जनवरी गुरुवार से जिले के कुल 12 सत्र स्थलों पर टीकाकरण किया जायेगा। पूर्व में सप्ताह में कुल 4 दिन वैकसीनेशन किया जाता था। लेकिन अब सप्ताह में केवल दो दिन ही वैक्सीनेशन होगा। जिसमें सोमवार और वृहस्पतिवार को ही केंद्रों पर चिन्हित लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। छह नए केंद्र बनाए गये हैं। संग्रामपुर, टेटियाबंबर, असरगंज, बरियारपुर और सदर मुंगेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को भी सत्र स्थल के रूप में शामिल किया गया है।

संबंधित खबरें