ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरलक्षणयुक्त व्यक्तियों का परीक्षण कार्य समाप्त

लक्षणयुक्त व्यक्तियों का परीक्षण कार्य समाप्त

कमिश्नर वंदना किनी ने गुरुवार को कोविड-19 को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान कमिश्नर ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये। अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि जिले में चल रहे...

लक्षणयुक्त व्यक्तियों का परीक्षण कार्य समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 01 May 2020 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कमिश्नर वंदना किनी ने गुरुवार को कोविड-19 को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान कमिश्नर ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये। अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि जिले में चल रहे स्वास्थ्य सर्वेक्षण में लक्षण युक्त एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी व्यक्तियों का परीक्षण कार्य लगभग समाप्त हो चला है।

इस कमिश्नर ने निर्देश दिया कि शुक्रवार को उन सभी छूटे हुए व्यक्तियों, जो टर्नअप नहीं हुए हैं, उन्हें ट्रैकिंग, ट्रेसिंग एवं फोन करके बुलाकर अनिवार्य रूप से परीक्षण करें। प्रखंडों में चल रहे क्वारंटाइन कैंप में 125 व्यक्ति हैं। जिनका मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया गया। लक्षण पाये जाने पर शुक्रवार को अनिवार्य रूप से परीक्षण करने का निर्देश दिया गया।

जिले के सभी प्रखंडों में कार्यरत क्वारंटाइन कैंप में मेडिकल टीम प्रतिनियुक्त है। उन्होंने विशेष रूप से महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली से आये लोगों का शत प्रतिशत परीक्षण करने का निर्देश दिया। नगर निकाय जमालपुर एवं मुंगेर को स्वच्छता, साफ-सफाई, छिड़काव, सेनिटाइजेसन एवं माइकिंग नियमित रूप से करते रहने का निर्देश दिया गया। नगर निकायों द्वारा अभी से ही नाले सफाई का कार्य करने को कहा गया। बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिया गया। इस मौके पर डीआईजी मनु महाराज, डीएम राजेश मीणा, आयुक्त के सचिव जैनेंद्र कुमार, एडीएम विद्यानंद सिंह, डीडीसी संजय कुमार, सिविल सर्जन पुरुषोत्तम कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें