DA Image
23 सितम्बर, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

ट्रेनों में और स्टेशनों पर विशेष सर्च अभियान

default image

15 अगस्त को देश की 73वीं स्वतंत्रता दिवस शांति व सौहार्द वातावरण में मनाए जाने को लेकर रेल जिला जमालपुर को हाई अलर्ट कर दिया गया है। गुरुवार को रेल एसआरपी आमिर जावेद के आदेश पर जमालपुर, भागलपुर, किऊल, झाझा, जमुई, बड़हिया, शेखपुरा और नवादा जैसे स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों व स्टेशनों पर विशेष सर्च अभियान की शुरूआतकी गयी है।

इधर, जमालपुर स्टेशन के रेल थानाध्यक्ष पूर्णेंदू सिन्हा और आरपीएफ के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार के संयुक्त नेतृत्व में अप/डाउन ब्रह्मपुत्र मेल में सर्च अभियान चलाया गया। तथा भारी भरकम सामानों की भी जांच मेटल डिटेक्टर मशीन की गयी है। चूंकि मालदा की एक मात्र ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल चलने के कारण यात्रियों की भीड़ कम है।

वहीं बड़हिया-किऊल और झाझा स्टेशनों से गुजरने वाली आधे दर्जन ट्रेनों में सर्च अभियान तेज की गयी है। हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा को भांपते हुए रेल पुलिस ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए जांच शुरू की है। इसके अलावा खोजी कुत्ता की मदद से टे्रनों व प्लेटफार्मो पर मौजूद यात्रियों की सामानों की जांच भी की गयी। विस्फोटक पदार्थ, हथियार और शराब की खेप की टोह में खोजी कुत्ता को विभिन्न ट्रेनों में प्रवेश कराया गया।

ट्रेन की बॉगियों में रखे यात्रियों की बैग, अटैची, झोला सहित भारी भरकम सामानों की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special search campaign in trains and at stations