DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › षष्ठी पूजा संपन्न परंतु अबतक नहीं मिली मालदा मंडल को एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों में मायूसी
मुंगेर

षष्ठी पूजा संपन्न परंतु अबतक नहीं मिली मालदा मंडल को एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों में मायूसी

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 10:40 PM
षष्ठी पूजा संपन्न परंतु अबतक नहीं मिली मालदा मंडल को एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों में मायूसी

जमालपुर। निज प्रतिनिधि

आज सप्तमी पूजा है। दूर दराज में रहने वाले परदेसियों का जमालपुर और मुंगेर आना जारी है। लेकिन उन्हें लौटने के लिए एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें जमालपुर, भागलपुर और मालदा मंडल में अबतक नहीं मिली है। रेल प्रशासन ने बढ़ती भीड़ को नियंत्रण करने और पूजा स्पेलश ट्रेनें चलाने की कोई भी कदम नहीं उठाया है। इससे यहां के यात्रियों में खासा नाराजगी व्याप्त है। जबकि इससे पूर्व के वर्षो में दुर्गा पूजा की पहली पूजा शुरू होते ही मालदा मंडल को करीब एक दर्जन लंबी दूरी की पूजा स्पेशल ट्रेनें मिल जाया करती थी। इससे यहां के यात्रियों को हावड़ा, कोलकाता, दिल्ली, मुंबई सहित अन्य बड़े शहर लौटने और वापस आने में सहूलियत मिलती थी। पूर्व रेलवे मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेन की सूची वरीय अधिकारियों को भेज दी गयी है। लेकिन अबतक कोई भी आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश मिलते ही मालदा से किऊल के बीच आधे दर्जन ट्रेनें पूजा स्पेशल ट्रेनें बनकर चलेंगी।

आरक्षण टिकट है फुल, यात्रियों की फजीहत

जमालपुर, मुंगेर और भागलपुर के यात्रियों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। एक दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों में आरक्षण टिकट की सीटें फुल चल रही है। तथा आगामी एक माह तक ऐसी ही स्थिति रहने की उम्मीद है। टिकट काउंटर पर सुबह से संध्या तक आरक्षण को लेकर मारामारी की स्थिति बनी है। हालांकि पूजा स्पेशल ट्रेनें चलने पर ही कंफर्म टिकटें मिलने की संभावना बनेगी। वैसे जिन यात्रियों को अपने मंजिल तक जाना है, वो बिना कंफर्म के ही टिकट लेकर ट्रेन पर सवार होकर यात्रा करने को विवश है। या यूं कहे ही त्योहारों में यात्रियों को फजीहत हो रही है।

संबंधित खबरें