DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

एक अक्टूबर से ट्रैक पर दौड़ेंगी सात जोड़ी ट्रेनें

default image

रेलवे ने जमालपुर के यात्रियों की मांग को देखते हुए दो पैसेंजर और एक एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की हामी भर दी है। वहीं मालदा को कुल 7 जोड़ी ट्रेनें चलाने की भी अनुमति दे दिया है। ये ट्रेनें आगामी 1 अक्टूबर से दौड़ेंगी।

पूर्व रेलवे मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि जमालपुर की दो पैसेंजर ट्रेन स्पेशल पैसेंजर बनकर कल ( 26 सितंबर) से पटरी पर दौड़ेगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन न 03431/32 जमालपुर साहिबगंज सुबह 7.15 बजे से परिचालन शुरू किया जाएगा। वहीं ट्रेन न 03423/24 जमालपुर किउल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन अपने पूर्व के निर्धारित समय पर चलेगी। जमालपुर की हावड़ा जमालपुर सुपर एक्सप्रेस 1 अक्टूबर से चलेगी। इसके साथ ही अन्य मालदा की गाड़ियां का भी परिचालन शुरू किया जाएगा।

देशभर में कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए जनता कफ्र्यू (22 मार्च) से ही ट्रेनों का परिचालन बंद था। इसमें जमालपुर की भी सारी ट्रेनें ठप पड़ी थी। हालांकि अनलॉक वन यानि 1 जून से देशभर में स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। इसमें मालदा में ब्रह्मपुत्र मेल और प्रदीप एक्सप्रेस का भी परिचालन किया गया है। बीते 12 सितंबर को विक्रमशिला, अगरतला देवघर और गुवाहटी एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। अब आगामी 1 अक्टूबर से जमालपुर की हावड़ा सुपर के साथ 7 जोड़ी ट्रेनें चलायी जाएंगी। जिसमें जमालपुर की एक एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनें शामिल है। इस तरह मालदा मंडल में कुल 12 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन सुचारू रुप से किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seven pairs of trains will run on the track from October 1