DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेल में तैयार की जाएगी सेवई, सरसों तेल व चूड़ा

जेल में तैयार की जाएगी सेवई, सरसों तेल व चूड़ा

मुंगेर मंडल कारा में सुधार कार्यक्रम के तहत जेल में सश्रम कारावास बंदियों के श्रम के लिए जेल में 10 करोड़ की लागत से लघु उद्योग की स्थापना कर कैदियों को रोजगार दिया जाएगा।

मुंगेर मंडल कारा के अधीक्षक जलज कुमार ने उद्योग विभाग से समन्वय स्थापित कर मंडल कारा में सेवई, सरसों तेल और चूड़ा के उद्योग लगाने का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट शनिवार को कारा एवं सुधार विभाग को भेजा है।

जेल में लघु उद्योग स्थापित करने के लिए जनवरी 2019 में कारा एवं सुधार विभाग के उप महानिरीक्षक नीरज कुमार झा ने जेल अधीक्षक जलज कुमार को पत्र लिख कर उद्योग विभाग से समन्वय स्थापित कर डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया था।

भौगोलिक स्थिति के आधार पर लगाया जाएगा लघु उद्योग : मुंगेर की भौगोलिक स्थिति और कृषि उत्पाद को देखते हुए मंडल कारा में सेवई, सरसों तेल और चूड़ा का लघु उद्योग लगाने का निर्णय लिया गया है। जिले में सेवई तैयार करने के लिए गेहूं, चूड़ा तैयार करने के लिए धान और सरसों तेल तैयार करने के लिए सरसों आसानी से उपलब्ध है। इसी कारण जेल अधीक्षक ने उद्योग विभाग से समन्वय स्थापित कर सेवई, चूड़ा और सरसों तेल के उद्योग लगाने का निर्णय लिया है। कारा एवं सुधार विभाग ने पत्र के माध्यम से जेल प्रशासन को डिटेल देने का निर्देश दिया है।

जेल अधीक्षक जलज कुमार ने बताया कि मंडल कारा में 10 करोड़ की लागत से सेवई, सरसों तेल और चूड़ा का लघु उद्योग स्थापित करने की प्लानिंग है। जिले में धान, गेहूं और सरसों की उपलब्धता को देखते हुए उद्योग लगाने का निर्णय लिया गया है। भवन निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए बैरक में खुलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sevai mustard oil and bamboo will be prepared in jail