DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुंगेर  ›  वसूली के विरोध में संघर्ष समिति ने यातायात थाने का किया घेराव

मुंगेरवसूली के विरोध में संघर्ष समिति ने यातायात थाने का किया घेराव

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:11 PM
वसूली के विरोध में संघर्ष समिति ने यातायात थाने का किया घेराव

मंुगेर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

लॉकडाउन में पुलिस द्वारा आमलोगों व राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी एवं वसूली को लेकर सोमवार को सर्वदलीय संघर्ष समिति ने कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करते हुए यातायात थाने का सांकेतिक घेराव किया। संघर्ष समिति के नेता नारे लिखे तख्तियां गले में लटकाए सड़क पर खड़े रहे। कोतवाली, मुफस्सिल एवं कासिम बाजार पुलिस तैनात रही। इस दौरान घेराव में शामिल राजद के प्रदेश महासचिव प्रमोद यादव को एक पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। राजद नेता की गिरफ्तारी को लेकर कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा। सर्वदलय संघर्ष समिति के नेताओं ने कहा कि आंदोनकारियो के मनोबल को तोडने के लिए राजद नेता को गिरफ्तार किया गया है।

आंदोलन को कमजोर करने का प्रयास:

राजद नेता की गिरफ्तारी से आक्रोशित युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश कुमार विद्यार्थी उर्फ मुकेश यादव एवं सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक पप्पू यादव ने कहा की आंदोलन को कमजोर करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से इस तरह की कार्रवाई की गई है। लॉकडाउन में जिला व पुलिस प्रशासन की लचर व्यवस्था से लोग परेशान हैं।

सत्ता पक्ष के लोग राजनीति चमकाने के लिए विपक्षी नेताओं को जेल भेजने की जो साजिश कर रहे हैं, उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीपीआई के जिला सचिव दिलीप कुमार व बसपा नेता सुबोध तांती ने कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रताडित किया जा रहा है। राजद के प्रदेश महासचिव पंकज यादव ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा की विपक्ष को जनता से अलग करने की एक साजिश की जा रही है। जाप के जिला अध्यक्ष पप्पू यादव एवं वैश्य महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सचिव शंकर पोद्दार ने भी गिरफ्तारी की निंदा की। घेराव में मुंगेर विश्वविद्यालय अध्यक्ष राजा यादव, सीपीआई के लखन यादव, मसीहुद्दीन, संजीव सिंह, सपा के रामनाथ राय, मिथिलेश यादव, मनोज क्रांति, नकुल यादव, गौरव यादव, चंदन यादव, एनसीपी के जिला सचिव अतुल्ला, जाप के रवि शंकर यादव आदि थे।

एसपी से मिला शिष्टमंडल:

सर्वदलीय संघर्ष समिति के नेता युवा राजद के प्रदेश महासचिव मुकेश यादव, संघर्ष समिति के संयोजक पप्पू, यादव सीपीआई के जिला सचिव दिलीप कुमार एवं राजद नेता पंकज यादव से वार्ता के दौरान एसपी ने कहा की उनकी हर संभव कोशिश है की आमलोगों एवं राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुलिस बेवजह परेशान नहीं करें। अगर इस तरह की बात सामने आती है तो हमें बताएं। उन्होंने वसूली प्रकरण पर नेताओं से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि राजद नेता से वसूली की जांच की जा रही है।

गिरफ्तार प्रमोद यादव कोविड जांच में पॉजिटिव: मुफस्सिल थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि राजद नेता को एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद कोविड जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें जेएनएम कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है।

प्रमोद के पॉजिटिव होने से नेताओं में खलबली: प्रमोद यादव के कोविड जांच में पॉजिटिव आने पर घेराव में शामिल सर्वदलीय संघर्ष समिति के नेताओं में खलबली मच गई। संयोजक पप्पू यादव व युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव मुकेश यादव ने आंदोलन में शामिल सभी नेताओं से कोविड जांच करवा कर सावधानी बरतने व आइसोलेट होने की अपील की है।

संबंधित खबरें