DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगा आरती पर भक्ति की बयार में डूबा सोझी घाट

गंगा आरती पर भक्ति की बयार में डूबा सोझी घाट

रविवार की शाम मुंगेर के ऐतिहासिक सोझी गंगा घाट पर गांगा पूजा के बाद गंगा महाआरती कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसे देखने के लिये शहरवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के तहत मां गंगा की संध्या आरती कर जिलाधिकारी ने लोगों की कुशलता की कामना की।

गंगा महाआरती में गंगा तट पर श्रद्धालुओं के रूप में मानो भक्ति का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्ति भी ऐसी कि मानो गंगा की लहरों के साथ बह जाने को आतुर। जब महाआरती शुरू हुई तो कुछ ऐसा ही दृश्य गंगा घाट पर दिख रहा था जैसे समय कुछ पल के लिए ठहर सा गया हो। लोग सुध-बुध खो बैठे। हर कोई मां गंगा का हो चला। गंगा महाआरती के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इसके लिये गांगा की लहरों पर एक भव्य स्टेज बनाया गया था जहां कलाकारों ने गीत और नृत्य के कार्यक्रम पेश कर लोगों को मुग्ध कर लिया। में गायक गोपाल सोनी, सतीश कुमार, सारिका शर्मा, सुप्रिया कुमारी, तबला वादक जयप्रकाश, प्रीतम कुमार आदि ने विशेष भक्ति गीतों से श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। छोटे-छोटे कलाकारों ने भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया।

गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने की दिलायी शपथ : जिलाधिकारी राजेश मीणा ने शहरवासियों को गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने की शपथ दिलायी। इस दौरान लोगों ने प्रण लिया की गंगा की अविरल धारा में किसी प्रकार का अपशिष्ट पदार्थ नहीं डालेंगे। मोक्ष दायिनी गंगा को स्वच्छ व साफ रखने में अपनी अहम भूमिका अदा करेंगे। शपथ के दौरान अधिकारियों व श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह दिख रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sanga Ghat in the Bay of Devotion on Ganga Arti