ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरअनिश्चितकालीन धरना पर बैठे ग्रामीण और छात्र

अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे ग्रामीण और छात्र

बरियारपुर प्रखंड की हरिणमार पंचायत में स्थित मध्य विद्यालय हरिणमार बिशनपुर में व्याप्त अनियमितता की जांच की मांग को लेकर बुधवार को काफी संख्या में ग्रामीण और स्कूली छात्र अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ...

अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे ग्रामीण और छात्र
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 22 Nov 2017 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बरियारपुर प्रखंड की हरिणमार पंचायत में स्थित मध्य विद्यालय हरिणमार बिशनपुर में व्याप्त अनियमितता की जांच की मांग को लेकर बुधवार को काफी संख्या में ग्रामीण और स्कूली छात्र अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए।

ग्रामीण और छात्रों ने प्रभारी और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए और विद्यालय में व्याप्त अनियमितता की जांच वरीय अधिकारियों से कराने की मांग की। छात्रों ने का कि उन्हें पिछले कई माह से न तो पोशाक के लिए राशि मिली है और नहीं छात्रवृत्ति की राशि मिली है। उन्होंने कहा कि उनसे रजिस्टर पर हस्ताक्षर करा लिया गया। इसके बाद प्रभारी ने उस हस्ताक्षर का क्या किया उसे जानकारी नहीं है।

इधर, विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव भूषण पटेल ने कहा कि विद्यालय में अनियमितता की हद हो गई है। बच्चों को न तो छात्रवृत्ति की राशि और न ही पोशाक की राशि दी जा रही है। उन्होंने कहा पिछले करीब दो साल से एमडीएम बंद है। बच्चों को एमडीएम का लाभ नहीं मिल रहा है लेकन, स्कूल के रजिस्टर पर एमडीएम चल रहा है। उन्होंने प्रभारी प्राचार्य पंकज कुमार सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि शौचालय निर्माण के लिए आई राशि निकाल ली गई लेकिन शौचालय नहीं बनाया गया।

कुछ दिन पहले मीडिया में खबर छपने के बाद प्रभारी कुछ सामान मांग कर जैसे-तैसे शौचालय का बहाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल की यह हालत आज से नहीं बल्कि कई सालों से है। सचिव श्री पटेल ने कहा कि प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से शिकायत करने पर जांच का सिर्फ आश्वासन मिला लेकिन जांच आज तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल में फैली गंदी व्यवस्था की जांच वरीय पदाधिकारियों से नहीं कराई जाती है तो कमिश्नरी और कलेक्ट्रेट का भी घेराव किया जाएगा। मौके पर सचिव भूषण पटेल, धमेंर्द्र पटेल सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें