ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरगंगा को निर्मल रखने का लें संकल्प

गंगा को निर्मल रखने का लें संकल्प

रविवार को शिक्षा विभाग साक्षरता की ओर से नमामि गंगे योजना के तहत चलाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत श्री कृष्ण सेवा सदन में स्वच्छता, जल संरक्षण व अपशिष्ट पदार्थों का प्रबंधन विषयों पर...

गंगा को निर्मल रखने का लें संकल्प
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 01 Oct 2018 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को शिक्षा विभाग साक्षरता की ओर से नमामि गंगे योजना के तहत चलाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत श्री कृष्ण सेवा सदन में स्वच्छता, जल संरक्षण व अपशिष्ट पदार्थों का प्रबंधन विषयों पर संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगोष्ठी कार्यक्रम में आरडी एण्ड डीजे कॉलेज के प्रो शब्बीर हसन ने गंगा की महत्ता, जल की गुणवत्ता बनाये रखने और सफाई की आदत को विकसित करने की संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी।

नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी ने कहा कि जैसे हम अपने शरीर व कपड़ों को साफ रखते है ठीक उसी तरह गंगा को निर्मल और स्वच्छ रखने की प्रण करने की जरूरत है। श्री तिवारी ने गंगा के साथ ही शहर को साफ रखने की अपील करते हुए ओडीएफ प्लस व ओडीएफ प्लस प्लस की ओर भी बढ़ने के बारे में जानकारी दी। आज के समय में लोग बेकार में भी जल को बर्बाद करते है।

प्रो बीएन झा ने कहा कि समय के साथ हमें गंगा के साथ साथ हमें आस पास भी सफाई के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। पर साक्षर भारत के जिला सचिव वेदानंद पाठक,शिक्षा सेवक, तालीमी मरकज सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें