ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर30 जून तक आरक्षित टिकटें हो सकती हैं कैंसिल

30 जून तक आरक्षित टिकटें हो सकती हैं कैंसिल

वैश्विक महामारी कोरोना में देशभर में लगाए जा रहे लॉकडाउन पर लॉकडाउन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रथम लॉकडाउन के समय देश में कोरोना केस मात्र सैकड़ों में था। अब तृतीय लॉकडाउन के अंतिम सप्ताह में...

30 जून तक आरक्षित टिकटें हो सकती हैं कैंसिल
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 15 May 2020 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोरोना में देशभर में लगाए जा रहे लॉकडाउन पर लॉकडाउन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रथम लॉकडाउन के समय देश में कोरोना केस मात्र सैकड़ों में था। अब तृतीय लॉकडाउन के अंतिम सप्ताह में यह आकंड़ा 78 हजार से अधिक हो गयी है।

यह सिर्फ देशवासियों के लिए ही नहीं, बल्कि भारतीय रेलवे के लिए भी चिंतनीय विषय बना हुआ है। भारतीय रेलवे बीते 53 दिनों से देशभर में ट्रेनों का परिचालन ठप किए हुए है। अब लॉकडाउन 4 में भी केंद्र सरकार की अगले आदेश का इंतजार है, ताकि ट्रेनों का परिचालन किया जा सके। रेलवे ने बुकिंग टिकटें रद्द करने से इंकार नहीं किया है। तथा जून 30 तक रिजर्व टिकटों के रद्द करने पर फूल रिफंड करने की भी घोषणा की है।

यह जानकारी रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली के डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग रिफरेंस मैसेज नंबर डीटीपी/2020/05/025 दिनांक 11/5/20 के तहत् टीसी-2/2003/2020/ रिफंड कोरोना दिनांक 13/05/20 के जरिए पत्र जारी कर दी है।

स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक ट्रेनें ही चलेंगी :रेलवे बोर्ड के आदेश पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक ट्रेनों का परिचालन लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं अन्य साधारण मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन लॉकडाउन 4 के बाद अगले आदेश पर ही किया जाएगा। बता दें कि आगामी 22 मई से देश भर में कुछ स्पेशल मेल, एक्सप्रेस व अन्य गाड़ियां चलाने हेतु अनुमति दी गयी हैं, तथा आज (15 मई) से ऑनलाइन बुकिंग होना है। इसमें शर्त व नियम कानून के साथ वेटिंग टिकट भी मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें