ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरनिरीक्षण में पहुंचे रेल डीआईजी ने कहा, दर्ज मामलों का त्वरित करें निष्पादन

निरीक्षण में पहुंचे रेल डीआईजी ने कहा, दर्ज मामलों का त्वरित करें निष्पादन

जमालपुर | एक संवाददाता वार्षिक निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने शुक्रवार...

निरीक्षण में पहुंचे रेल डीआईजी ने कहा, दर्ज मामलों का त्वरित करें निष्पादन
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 06 Mar 2021 03:55 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर | एक संवाददाता

वार्षिक निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने शुक्रवार को जमालपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे रेल डीआईजी उमाशंकर प्रसाद ने जीआरपी इंस्पेक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया। कांडों की समीक्षा के दौरान उन्होंने जीआरपी के पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि थाने में दर्ज मामलों का त्वरित निष्पादन करें, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। कार्य में लापरवाही का कोई स्थान नहीं है। कहा कि थानाध्यक्ष वैसे लोगों का व्हाट्सएप समूह जो बनाए हैं उसे हमेशा एक्टिवेट करते रहें। ताकि रेल पुलिस को अपराध नियंत्रण में सहयोग मिल सके ।

्र

समूह में शामिल लोगों के माध्यम से रेल परिसर में अपराधियों की गतिविधियों की जानकारी तत्काल मिल सके जिससे अपराधी को समय रहते पकड़ अपराध पर लगाम लगाया जा सके। कहा कि वैसे तो रेल पुलिस अपना कार्य कुशलतापूर्वक कर ही रही है, किंतु समूह के एक्टिव रहने से कार्यों में और ज्यादा सहयोग मिलेगा। फाइलों और रिकॉर्ड को खंगाला: डीआईजी ने निरीक्षण के दौरान लंबित कांड संबंधित फाइलों को भी खंगाला। और उसके त्वरित निष्पादन के भी निर्देश दिए। कहा कि होली का समय आ रहा है। इसमें शराब कारोबारी सक्रिय हो जाते हैं। ट्रेन से शराब और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगाएं। ट्रेनों में प्रतिदिन सघन चेकिंग अभियान चलाएं। ताकि शराब और अन्य मादक पदार्थों के तस्करी पर पूरी तरह लगाम लग सके ।

किसी भी संदिग्ध पर नजर पड़े तो तुरंत हिरासत में लें। और फरार बदमाशों के साथ साथ हाल में जेल से बाहर निकलें बदमाशों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर बनाए रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें