ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क अभियान पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क

पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क अभियान पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क

तारापुर | एक संवाददाता एक सप्ताह से क्षेत्र में शीतलहर , कनकनी एवं दिनों भर


पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क अभियान

पैक्स चुनाव को ले जनसंपर्क
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 23 Jan 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

तारापुर | एक संवाददाता

एक सप्ताह से क्षेत्र में शीतलहर , कनकनी एवं दिनों भर कोहरे के बीच तारापुर प्रखंड के तीन पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर वर्तमान एवं संभावित उम्मीदवारों ने अपने-अपने पंचायतों में वोटरों के बीच अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर जोर शोर से अपने-अपने पक्ष में मतदान करने के लिए जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान मुख्य रूप से वर्तमान पैक्स अध्यक्ष को जगह-जगह किसानों के द्वारा समय पर खरा नहीं उतरने के कारण उन्हें खरी-खोटी भी सुनना पड़ रहा है।

उम्मीदवार वोटरों के बीच हाथों को जोड़कर एक बार पुन: मौका देने की बात कह कर लोगों के बीच प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इस बार तीन पैक्सों में उम्मीदवार के तौर पर कई नए चेहरे के आने से वर्षों से जमे पैक्स अध्यक्ष की हवा निकालने को लेकर मतदाताओं के बीच लगातार घूम-घूम कर जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं।

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी भोला दास ने बताया कि इस बार पैक्स चुनाव को लेकर 450 वोटरों की संख्या पर एक मतदान केंद्र बनाए गए हैं । जिसमें लौना पैक्स के लिए मतदान केंद्र मध्य विद्यालय लौना, उत्तरी भाग पर 5 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 1935 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग 15 फरवरी 2021 को करेंगे। इसी तरह गाजीपुर पैक्स के लिए भी मध्य विद्यालय गाजीपुर पर भी 5 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां कुल 1931 मतदाता वोट डालेंगे। बिहमा पैक्स के लिए भी मध्य विद्यालय बिहमा पर भी 3 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जहां कुल 1170 महिला-पुरुष मतदाता शांतिपूर्ण तरीके से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपना-अपना अपना वोट देने का काम करेंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर वोटरों के बीच सामाजिक दूरी का पालन करने घरों से मास्क पहन कर मतदान केंद्र पर पहुंचने एवं मतदान केंद्रों पर आने वाले सभी वोटरों को कर्मियों के द्वारा उनके हाथों को सेनीटाइज करने के बाद मतदान केंद्र के भीतर प्रवेश देने की जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें