DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोल गिरने से 48 घंटे से बिजली बाधित

पोल गिरने से 48 घंटे से बिजली बाधित

सोमवार की शाम आई जोरदार आंधी और तेज बारिश ने खड़गपुर के लोगों को खासा प्रभावित किया है। तेज आंधी से कई लोगों के जहां आशियाने हवा के तेज झोकों में उजड़ गए वही जगह-जगह बिजली के बड़े और छोटे पोल के साथ तारों को भारी नुकसान पहुंचा है।

जिससे पिछले 48 घंटे से खड़गपुर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण लोगों के जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ा है। पानी, मोबाइल और उमस भरी गर्मी में बिजली के पंखे के लिए लोग बेचैन हो उठे हैं। बिजली आपूर्ति ठप रहने से जेनरेटर संचालकों की चांदी कट रही है। कई घरों का इन्वर्टर डीप डिस्चार्ज हो गया है।

मोटर पंप नहीं चल पाने के कारण पानी की घोर किल्लत हो गई है। जेनरेटर संचालक 300 से 350 रुपये घंटे की हिसाब से मोटर पंप चलाने के लिए कनेक्शन दे रहा है। बहुत दिनों बाद खड़गपुर में दो दिनों बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। शाम होते ही पूरा इलाका अंधेरे में डूब जाता है। बहुत दिनों बाद लोगों को मोमबत्ती, लालटेन, लैंप की रौशनी में काम करना पड़ रहा है। बिजली की सुविधा का उपभोग कर रहे ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों को काफी दिनों बाद आंधी से उपजी बिजली की ऐसी विकट स्थिति से दो-चार होना पड़ रहा है।

हालांकि बिजली विभाग के अभियंता और कर्मी लगातार बिजली आपूर्ति बहाल करने में लगे हुए हैं। सहायक विद्युत अभियंता धीरेंद्र कुमार ने बताया कि बनवर्षा के निकट क्षतिग्रस्त बिजली पोल और तारों को दुरुस्त किया जा रहा है। अनुमंडल कार्यालय मार्ग पर भी गिरे हुए बिजली पोल और तारों को दुरुस्त किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Power disrupted power from 48 hours