DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › नक्सली गतिविधि को लेकर पुलिस अलर्ट
मुंगेर

नक्सली गतिविधि को लेकर पुलिस अलर्ट

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:53 PM
नक्सली गतिविधि को लेकर पुलिस अलर्ट

धरहरा | एक संवाददाता

जमुई जिला के चौरा रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों की उपस्थिति से एएसपी अभियान राजकुमार राज ने प्रखंड के नक्सल प्रभावित थानों को हाई अलर्ट कर दिया है। एएसपी अभियान ने बताया कि धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटांड थाना, धरहरा थाना, करैली पुलिस कैंप एवं घटवारी कैंप को अलर्ट किया गया है।

साथ ही नक्सलियों की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। गश्ती एवं जंगली व पहाड़ी इलाकों में छापेमारी अभियान के दौरान पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। पुलिस को आशंका है कि सुरक्षा बलों को नक्सली नुकसान पहुंचाने के लिए आईडी का इस्तेमाल एवं अचानक हमला कर सकता है। इसके लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है।

नक्सली सूचना तंत्र को ध्वस्त करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। बीते शुक्रवार की रात्रि एजीआर की टीम ने सखौल गांव में घेराबंदी कर नक्सलियों का मुखबिर गणेश ठाकुर को गिरफ्तार किया था। माओवादी संगठन ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद नेता की शहादत में साप्ताहिक बंदी का ऐलान किया है।

साथ ही नक्सलियों द्वारा रेल पुलिस को ट्रेन या किसी स्टेशन को टारगेट बनाने का इनपुट भी मिला था। खुफिया विभाग ने रेल और जिले पुलिस को भी अलर्ट किया था। शनिवार की सुबह जमुई के चौरा रेलवे स्टेशन पर वर्दीधारी नक्सलियों ने चौरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर को बंधक बनाकर ट्रेन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

संबंधित खबरें