DA Image
8 अगस्त, 2020|5:11|IST

अगली स्टोरी

हॉटस्पॉट के कारण लोग नहीं करा सकेंगे निबंधन

default image

जिले में 20 अप्रैल से निबंधनं का कार्य प्रारंभ किया गया था। इसके लिए निबंधन कराने वाले को वेबसाइट के माध्यम से अपॉइंटमेंट लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाना था। लेकिन मुंगेर जिला हॉटस्पॉट होने के कारण निबंधन कराने वाले लोगों को अपॉइंटमेंट नहीं दिया जा रहा है।

विभाग के सहायक निबंधक महानिरीक्षक अवधेश कुमार झा ने सभी रजिस्ट्रार को पत्र जारी कर बताया था कि किसी दस्तावेज के निबंधन कराने के लिए पक्षकार को निबंधन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना होगा। इसके बाद ही उन्हें निबंधन करने के लिए तिथि और समय निर्धारित कर भेजा जाएगा।

मुंगेर के लोगों के लिए बंद है वेबसाइट

विभाग ने पत्र जारी कर बताया था कि निबंधन कराने के लिए पक्षकार विभाग के वेबसाइट पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेंगे। इसके बाद अपॉइंटमेंट की तिथि को पूर्ण रूप से तैयार दस्तावेज, मुद्रांक, निबंधन व अन्य शुल्क चुकाए जाने का प्रमाण सहित निश्चित समय पर कार्यालय में उपस्थित किया जाना आवश्यक होगा। लेकिन मुंगेर जिला हॉटस्पॉट होने से निबंधन कराने वाले लोगों को वेबसाइट पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट नहीं दिया जा रहा है।

33% कर्मचारी को आना था

सहायक निबंधन महानिरीक्षक ने निबंधन पदाधिकारी को नियमित तौर पर कार्यालय आने को कहा है। कर्मियों एवं संविदा कर्मियों के 33 प्रतिशत कर्मचारी को प्रतिदिन कार्यालय आने को कहा गया था। इसके साथ ही कार्यालय में पदस्थापित कार्यपालक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, संविदा व नियोजित कर्मियों, कार्यालय परिचारी को कार्यालय प्रधान द्वारा आन्तरिक व्यवस्था के तहत रोस्टर का निर्धारण किया जाना था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:People will not be able to get registration due to hotspot