ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरखुले नालों में गिर रहे जमालपुर के लोग

खुले नालों में गिर रहे जमालपुर के लोग

जमालपुर शहर की मुख्य सड़कों से लेकर मोहल्ले तक के नाले खुले हैं। इसमें गिरकर हर महीने दो से चार लोग घायल हो रहे हैं। इसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन इसे ढकने की दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रहा...

खुले नालों में गिर रहे जमालपुर के लोग
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 26 Nov 2018 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर शहर की मुख्य सड़कों से लेकर मोहल्ले तक के नाले खुले हैं। इसमें गिरकर हर महीने दो से चार लोग घायल हो रहे हैं। इसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन इसे ढकने की दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रहा है।

सात निश्चय योजना के तहत 2016 में नाला तो बनाया गया लेकिन उसे स्लैब से ढका नहीं गया। सूत्रों के अनुसार वार्ड नंबर 30 गर्ल्स हाईस्कूल के पास खुले नाले में हर महीने औसतन चार लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। मुख्य बाजार के बगल से गुजरने वाले धरहरा रोड के पास भी खाला नाला जानलेवा साबित हो रहा है। यही पर मोहनपुर मोहल्ला है। सैकड़ों लोगों का आना-जाना लगा रहता है। खुले नाले के पास वाली सड़कों से कई विद्यालयों के विद्यार्थी भी गुजरते हैं। नाले पर स्लैब नहीं रहने के कारण हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। इतना ही नहीं खुले नाले के कारण मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। नाले जाम होने की भी समस्या बनी रहती है। मच्छरों के कारण बीमारी फैलने का भी डर बना रहता है। लोगों को घरों में आने और जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

गाड़ियों की लगी रहती है आवाजाही: नगर परिषद द्वारा किए गए नाली निर्माण के संबंध में वार्ड संख्या 30 निवासी मनोज झा एवं अमित झा ने बताया कि शहर के खुले नाले लगातार दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहे हैं और प्रशासन बेखबर है। उन्होंने बताया कि सड़कों पर 24 घंटे गाड़ियों की आवाजाही लगी रहती है। छात्र-छात्राओं का भी आवागमन इस मार्ग से होता है। बावजूद दुर्घटनाओं से प्रशासन सीख नहीं ले रहा है। स्कूली छात्रा सोनम कुमारी एवं रश्मि कुमारी ने बताया कि सड़क के किनारे खुला नाला हम लोगों के लिए भी कई बार मुसीबतें खड़ा कर चुका है। खुले नाले से आ रही दुर्गंध के कारण भी परेशानी होती है। अधिकारियों को चाहिए कि वे तमाम खुले नालों को ढके ताकि न तो किसी प्रकार की कोई दुर्घटना की आशंका होगी और नहीं लोगों को दुर्गंध का ही सामना करना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें