ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरगणतंत्र दिवस से जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में यात्री सुविधा बढ़ेंगी, एलएचबी कोच से लैस होगी ट्रेन

गणतंत्र दिवस से जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में यात्री सुविधा बढ़ेंगी, एलएचबी कोच से लैस होगी ट्रेन

कोच से लैस करने की अनुमति दे दी है। ट्रेन का आगामी गंणतत्र दिवस के मौके पर एलएचबी कोच के साथ परिचालन किया जाएगा। इससे न सिर्फ स्पीड बढ़ेगी, बल्कि...

गणतंत्र दिवस से जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में यात्री सुविधा बढ़ेंगी, एलएचबी कोच से लैस होगी ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 12 Jan 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। निज प्रतिनिधि
जयनगर से भागलपुर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 15554/15553 जयनगर-भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस में अब यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी। पूर्व रेलवे कोलकाता प्रशासन ने जयनगर भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन की आईसीएफ कोच को बदलने और लिंक हॉफमैन बुश यानि एलएचबी कोच से लैस करने की अनुमति दे दी है। ट्रेन का आगामी गंणतत्र दिवस के मौके पर एलएचबी कोच के साथ परिचालन किया जाएगा। इससे न सिर्फ स्पीड बढ़ेगी, बल्कि यात्रा सुखद, आरामदायक और दुर्घटनारहित की सुविधाएं मिलने लगेगी। इस बावत पूर्व रेलवे कोलकाता के सीपीआरओ कौशिका मित्रा ने बताया कि यात्रियों के लिए अधिक आरामदायक और सुरक्षित यात्रा अनुभव की दिशा में निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में ट्रेन नंबर 15554/15553 जयनगर-भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस के दो रेक को आईसीएफ से बदलकर एलएचबी रेक में परिवर्तित किया जा रहा है। तथा आगामी 26 जनवरी को जयनगर और 27 जनवरी को भागलपुर से रवाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि एलएचबी कोच निम्नलिखित लाभ प्रदान करती है। बोगी अधिक विशाल होती है, तथा उन्नत यात्री सुविधाओं के साथ अधिक आरामदायक है। एलएचबी कोच वाली ट्रेन 160 किमी प्रति घंटे तक की अधिकतम गति के साथ बेहतर व सुरक्षित सवारी यात्रा कराने में समक्ष है। व्यापक खिड़कियां हैं, और एंटी-टेलिस्कोपिक तंत्र से सुसज्जित रहने के कारण दुर्घटनारहित होती है।

ब्रह्मपुत्र सात घंटे तो अन्य ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंची जमालपुर

घने कोहरे को लेकर ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक पर ब्रेक लग रही है। दिल्ली और कोलकाता रेलखंडों पर 130 की जगह मात्र 50 से 80 की स्पीड पर ट्रेनें दौड़ रही है। यही कारण है कि जमालपुर पहुंचने वाली अधिकांशत ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंच रही है। गुरुवार को ट्रेन नंबर 15657 ब्रह्मपुत्र मेल सात घंटे विलंब से आयी है। इसी तरह ट्रेन नंबर 12368 विक्रमशिला चार घंटे, ट्रेन नंबर 13414 फरक्का एक्सप्रेस तीन घंटे, ट्रेन नंबर 13031 हावड़ा जयनगर एक घंटा, ट्रेन नंबर 13071 सपुर एक्सप्रेस दो घंटे, ट्रेन नंबर 03633 देवघर जमालपुर एक घंटा, तिलरथ जमालपुर एक घंटा, खगड़िया जमालपुर एक घंटा, साहिबगंज जमालपुर एक घंटा, किऊल जमालपुर एक घंटा विलंब से आयी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें