DA Image
26 जनवरी, 2021|5:28|IST

अगली स्टोरी

मतदान केंद्रों पर पहली बार तैनात होंगे पैरामिलिट्री फोर्स

default image

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष वातावरण में कराने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्य योजना तैयार की है।

जिले के सभी मतदान केंद्रों पर पहली बार पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी में मतदान कराया जाएगा। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा भी मुंगेर जिले को पर्याप्त संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स उपलब्ध कराने के संकेत दिए हैं। डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह के द्वारा प्रशासन और पुलिस प्रशासन को संयुक्त रुप से पैरामिलिट्री फोर्स के आवासन एवं सुविधा को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। ताकि मुंगेर आने वाले पैरामिलिट्री फोर्स के पदाधिकारी एवं जवानों को किसी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। पहले से ही तैयारी को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।

2015 के विधानसभा चुनाव से अधिक आएगी पैरामिलिट्री फोर्स : 2015 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में अधिक पैरामिलिट्री फोर्स मुंगेर को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कारण जिले के सभी मतदान केंद्रों कर पैरामिलिट्री फोर्स की ही तैनाती की जाएगी। ताकि बिहार विधानसभा चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भैयमुक्त वातावरण में कराया जा सके। जानकारी के अनुसार 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुंगेर जिला को 55 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स उपलब्ध करायी गयी थीं। बीते चुनाव में जिले के सभी मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स शत-प्रतिशत उपलब्ध नहीं थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Paramilitary force will be deployed for the first time at polling stations